logo-image

जम्मू में सख्त कोविड नियमों के साथ 7 अक्टूबर से नवरात्र उत्सव का आयोजन

जम्मू में सख्त कोविड नियमों के साथ 7 अक्टूबर से नवरात्र उत्सव का आयोजन

Updated on: 06 Oct 2021, 01:00 AM

जम्मू:

पर्यटन विभाग जम्मू ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सहयोग से कटरा में 7 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक वार्षिक नवरात्र उत्सव 2021 आयोजित करने के लिए कमर कस ली है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पिछले साल कोविड-19 के कारण उत्सव का आयोजन नहीं किया जा सका। इस वर्ष, प्रशासन ने इसे सीमित पैमाने पर आयोजित करने का निर्णय लिया है, इस तथ्य के कारण कि बड़ी संख्या में लोगों को टीका लगाया गया है।

जम्मू के संभागीय आयुक्त राघव लंगर ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि त्योहार का बहुत महत्व है, लेकिन कोविड महामारी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन सभी हितधारकों जैसे श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड, पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन रियासी, ट्रांसपोर्टर, होटल व्यवसायियों की सक्रिय भागीदारी के साथ।

आयोजकों, नागरिक समाज ने परंपरा और विरासत को बनाए रखने के लिए त्योहार को सीमित पैमाने पर मनाने का फैसला किया है।

उन्होंने यह भी बताया कि महामारी को ध्यान में रखते हुए सभी गतिविधियों की योजना बनाई गई है। कई नियमित कार्यक्रमों, जिनमें जनता की भारी भीड़ शामिल होती है, को कम कर दिया गया है और सार्वजनिक सभा को कम करने के लिए कई कार्यक्रमों को फिर से डिजाइन किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.