logo-image

IPL के बाद प्रो कबड्डी के खिलाड़ियों को भी सोशल मीडिया पर अलग पहचान देना चाहते है वैभव चौधरी

कहते हैं क अगर कुछ करने की ठान ली जाए तो मंजिल चाहे जितनी कठिन हो. लेकिन वह मिल ही जाती है. यह बातें सहारनपुर के गांव चंदेना कोली के रहने वाले वैभव चौधरी की ज़िंदगी पर उपयुक्त बैठती है.

Updated on: 12 Jun 2020, 04:46 PM

नई दिल्ली:

कहते हैं क अगर कुछ करने की ठान ली जाए तो मंजिल चाहे जितनी कठिन हो. लेकिन वह मिल ही जाती है. यह बातें सहारनपुर के गांव चंदेना कोली के रहने वाले वैभव चौधरी की ज़िंदगी पर उपयुक्त बैठती है. जैसा कि हर माँ-बाप का सपना होता है कि उनका बेटा ना केवल अपनी ज़िंदगी में तरक्की करें बल्कि उनके साथ-साथ उनके कुल का नाम भी रोशन करें.

ठीक ऐसा ही जब वैभव ग्यारहवीं कक्षा में थे तब उन्होंने अपने पिता सुनील कुमार और माता अनिता मेहरवल की आँखों में भी यहीं सपना देखा. बस उसी दिन से उन्होंने अपने मन में इस बात को ठान लिया कि वह अपनी ज़िंदगी में ना केवल सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ते हुए अपने माँ-बाप का नाम रोशन करेंगे, बल्कि कुछ ऐसा भी करेंगे जिससे वह अपनी आने वाली युवा पीढ़ी के लिए एक रोल मॉडल भी बन पायें.

इसी ललक और जज़्बे को ज़िंदा रखते हुए वैभव ने साल 2014 में ही सोशल नेटवर्किंग साइट्स को गंभीरता से देखना व समझना शुरू कर दिया ताकि वो इसे अपने करियर का हिस्सा बना सकें. हालाँकि, उस वक्त वैभव की इस क्षेत्र के प्रति जुनून को देखते हुए, हर कोई उनका मज़ाक़ उड़ाता और इन व्यर्थ के कामों में समय बर्बाद ना करते हुए पढ़ने की सलाह देता.

लेकिन, वैभव ने इन बातों की परवाह किए बिना अपने लक्ष्य के प्रति अडिग रहकर और रात-दिन की परवाह किए बिना अपनी मंज़िल की सीढ़ियाँ चढ़ते रहें. धीरे-धीरे वह इस क्षेत्र में इतने महारथी हो गये कि उन्हें बड़ी-बड़ी सेलेब्रिटीज के साथ काम करने का मौक़ा मिला. वैभव का कहना है कि उन्होंने ऋषभ पंत का सोशल मीडिया संभाला है.

बता दें, वैभव चौधरी ने खेल क्षेत्र से जुड़ी हस्तियों के भी सोशल मीडिया खातों को उम्दा तरीके से चलाकर, उन शख़्सियतों को रातों- रात लाखों-करोड़ों लोगों के दिलों में एक अलग जगह बना दी. वैभव का कहना है कि आने वाले वक्त में आईपीएल व प्रोकबड्डी जैसे खेलों के खिलाड़ियों के साथ भी काम करना चाहते हैं. ताकि खिलाड़ियों की प्रतिभा पूरी दुनिया में दिका. हालाँकि, आईपीएल के काफ़ी सारे खिलाड़ियों के साथ वो काम कर भी चुके है.

सिर्फ़ इतना ही नहीं वैभव युवा टैलेंट को भी अपनी सोशल मीडिया पर मज़बूत पहचान बनाने में काफ़ी मदद करते है. जैसे ऐसे कई हरियाणवी गायक है, जिनके गाने यूट्यूब पर तो काफ़ी पसंद किए जा रहे है. लेकिन, सोशल मीडिया पर उन गानों को दर्शकों का इतना प्यार नहीं मिल पा रहा है. ऐसे में वैभव उनकी मदद करते हुए, उन्हें और उनकी प्रतिभा को सोशल मीडिया की दुनिया में एक नया मुक़ाम दिलाने में मदद करते हैं.