logo-image

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने विश्व रेबीज दिवस पर 51 कुत्तों को टीका दिया

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद ने विश्व रेबीज दिवस पर 51 कुत्तों को टीका दिया

Updated on: 28 Sep 2021, 10:15 PM

नई दिल्ली:

मनुष्यों और जानवरों पर रेबीज के प्रभाव के बारे में जागरूक करने के लिए नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने विश्व रेबीज दिवस पर नगरपालिका परिषद के पशु चिकित्सा अस्पताल, मोती बाग में कुत्तों में रेबीज की रोकथाम के लिए एक मुफ्त टीकाकरण शिविर का आयोजन किया।

इस अवसर पर नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष धर्मेंद्र ने रेबीज के खिलाफ एक नि: शुल्क टीकाकरण शिविर का उद्घाटन किया, जिसमें 51 कुत्तों को टीका लगाया गया और रेबीज टीकाकरण प्रमाण पत्र जारी किया गया।

पालिका परिषद के पशु चिकित्सा विभाग ने, कुत्तों के लिए मुफ्त भोजन के पैकेट वितरित किए गए। शिविर में सभी पालतू कुत्तों मालिकों को रेबीज की रोकथाम एवं नियंत्रण पर सूचनात्मक सामग्री बांटी गई।

विश्व रेबीज दिवस प्रत्येक वर्ष 28 सितंबर को लुई पाश्चर की पुण्यतिथि पर मनाया जाता है, जिन्होंने पहली प्रभावी रेबीज वैक्सीन विकसित की थी। विश्व रेबीज दिवस रेबीज को रोकने और नियंत्रित करने के तरीके के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए मनाया जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.