logo-image

उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर वैज्ञानिकों का जताया आभार

उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर वैज्ञानिकों का जताया आभार

Updated on: 11 May 2022, 11:50 AM

नई दिल्ली:

उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर बुधवार को देश के प्रतिभाशाली वैज्ञानिकों और उनके प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया, जिसके कारण 1998 में पोखरण का सफल परीक्षण हुआ था।

ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर बधाई! जैसा कि हम 1998 के पोखरण परमाणु परीक्षणों की वर्षगांठ मना रहे हैं, मैं अपने कुशल वैज्ञानिक समुदाय के प्रयासों और राष्ट्र निर्माण में उनके उत्कृष्ट योगदान की सराहना करता हूं।

उन्होंने कहा, यह उनका परिश्रम और पथप्रदर्शक कार्य है जिसके लिए हम बड़ी मात्रा में अपनी तकनीकी प्रगति का श्रेय दे सकते हैं। मैं अपने वैज्ञानिकों और प्रौद्योगिकीविदों से लोगों के जीवन को अधिक आरामदायक और खुशहाल बनाने के लिए नए तरीके खोजने का आग्रह करता हूं।

एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज, राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर, हम अपने प्रतिभाशाली वैज्ञानिकों और उनके प्रयासों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं, जिनके कारण 1998 में पोखरण का सफल परीक्षण हुआ। हम गर्व के साथ अटल जी के अनुकरणीय नेतृत्व को याद करते हैं जिन्होंने उत्कृष्ट राजनीतिक साहस दिखाया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.