logo-image

उपराष्ट्रपति नायडू रविवार से राजस्थान के 5 दिवसीय दौरे पर

उपराष्ट्रपति नायडू रविवार से राजस्थान के 5 दिवसीय दौरे पर

Updated on: 25 Sep 2021, 08:15 PM

जयपुर:

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू रविवार से राजस्थान के पांच दिवसीय दौरे पर होंगे। पहले चरण में वह जैसलमेर जाएंगे, जहां वह सैनिक सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह तनोट माता मंदिर जाएंगे जहां वह पूजा-अर्चना करेंगे।

यह मंदिर प्रसिद्ध है, क्योंकि यह 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान पाकिस्तान से कई बम हमलों को झेलने के बावजूद क्षतिग्रस्त नहीं हुअा। इस मंदिर की देखरेख अब बीएसएफ के जवान कर रहे हैं।

वह लोंगेवाला युद्धस्थल का भी दौरा करेंगे। इसके बाद उपराष्ट्रपति थार रेगिस्तान का दौरा करेंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे। वह यहां युद्ध संग्रहालय भी जाएंगे।

27 सितंबर को वे विश्व पर्यटन दिवस पर जोधपुर जाएंगे और मेहरानागढ़ किले का भ्रमण करेंगे। नायडू यहां स्थानीय कलाकारों से बात करेंगे। वह आईआईटी जोधपुर भी जाएंगे। 29 सितंबर को वह जोधपुर में बीएसएफ मुख्यालय जाएंगे और अधिकारियों से बात करेंगे।

अगले दिन उपराष्ट्रपति जोधपुर सिटी नॉलेज एंड इनोवेशन क्लस्टर का उद्घाटन करेंगे और एआईओटी (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑफ थिंग्स) की नींव रखेंगे। इसके बाद उपराष्ट्रपति छात्रों और शिक्षकों से बातचीत करेंगे।

वह अपनी जोधपुर यात्रा पर एक पुस्तक संविधान, संस्कृति और राष्ट्र का विमोचन भी करेंगे और फिर जोधपुर में बीएसएफ मुख्यालय का दौरा करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.