logo-image

विजयन का असली चेहरा फिर सामने आया : कांग्रेस

विजयन का असली चेहरा फिर सामने आया : कांग्रेस

Updated on: 14 Jul 2021, 12:00 PM

तिरुवनंतपुरम:

कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को उनकी रूखी और असभ्य टिप्पणी के बाद आड़े हाथों लिया और कहा, ऐसी भाषा राज्य के मुखिया को नहीं बोलना चाहिए।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा था कि अगर प्रदर्शनकारी कोविड प्रोटोकॉल तोड़ते हैं, तो उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।

पिछले कुछ दिनों से राज्य भर में विशेष रूप से कोझीकोड में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, जहां व्यापारियों ने वर्तमान कोविड प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए अपनी दुकानें खोलने की धमकी दी है, क्योंकि उनके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है और उनका जीवन गंभीर संकट में है।

इसी के खिलाफ दिल्ली में मौजूद विजयन ने बुधवार को मीडिया से कहा कि अगर वे (व्यापारी) नियम तोड़ते हैं तो उनके साथ सख्ती से निपटा जाएगा , वे चालाकी न करें।

विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन ने कहा कि यह मुख्यमंत्री द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा नहीं है।

सतीसन ने कहा, विजयन का असली चेहरा सामने आ गया है और यह उनका अहंकार है क्योंकि उन्होंने दूसरा कार्यकाल जीता है और निकट भविष्य में उन्हें फिर से मतदाताओं का सामना करने की आवश्यकता नहीं है। जरा पीछे मुड़कर देखें कि वह विधानसभा चुनाव से पहले कैसे बोलते थे और उनकी बॉडी लैंग्वेज कैसी थी। बेहतर होगा कि वह माकपा पार्टी सचिव की तरह न बोलें।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने कहा कि विजयन का असली रंग सामने आ गया है और उनकी भाषा में अहंकार की बू आ रही है ।

सुधाकरन ने कहा, विजयन का लहजा और कार्यकाल वही है जो सड़कों पर सुना जाता है। हम, कांग्रेस पार्टी प्रदर्शनकारियों के पीछे मजबूती से खड़ी है क्योंकि उन्होंने एक बहुत ही वास्तविक जरूरत को उठाया है, महामारी के कारण उनका जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। उनके समाधान के बजाय जरूरतों और मांगों के लिए, विजयन ने इस प्रकार की भाषा के माध्यम से उन्हें दुखी किया है। पूरे देश में कोविड का प्रसार धीमा हो गया है, यह केरल में जारी है, जिसका अर्थ है कि कहीं न कहीं कुछ गड़बड़ है।

अब सभी की निगाह व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन पर है, जिसे उन्होंने गुरुवार को यह मांग करने के लिए बुलाया है कि उन्हें कोविड प्रोटोकॉल लागू होने पर भी संचालन शुरू करने की अनुमति दी जाए। यह देखा जाना बाकी है कि क्या वे जबरन अपनी दुकानें खोलेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.