logo-image

उत्तराखंड कांग्रेस ने जारी की 11 उम्मीदवारों की सूची, पूर्व सीएम हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे

उत्तराखंड कांग्रेस ने जारी की 11 उम्मीदवारों की सूची, पूर्व सीएम हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे

Updated on: 25 Jan 2022, 09:20 AM

देहरादून:

उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है, जिसके मद्देनजर लगभग सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। हालांकि बीते दिन मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने 53 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। पार्टी ने अब 11 विधानसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है।

जारी की गई सूची के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रामनगर से चुनाव लड़ेंगे तो वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की पुत्रवधू अनुकृति गुसाईं लैंसडाउन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। हालांकि, अभी भी 6 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर माथापच्ची जारी है।

विधानसभा सीटों और उम्मीदवारों के नाम हैं : डोईवाला से मोहित उनियाल शर्मा,

कैंट से सूर्यकांत धस्माना, ऋषिकेश से जयेंद्र रमोला, ज्वालापुर से बरखा रानी, झबरेड़ा से वीरेंद्र जाती, खानपुर से सुभाष चौधरी, लक्सर से अंतरिक्ष सैनी, रामनगर से हरीश रावत, लालकुआं से संध्या डालाकोटी, कालाढूंगी से डॉ. महेंद्र पाल और लैंसडौन से अनुकृति गुसाईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.