logo-image

उत्तराखंड बस दुर्घटना ने मप्र सरकार को सड़क सुरक्षा के मुद्दों पर गौर करने के लिए प्रेरित किया

उत्तराखंड बस दुर्घटना ने मप्र सरकार को सड़क सुरक्षा के मुद्दों पर गौर करने के लिए प्रेरित किया

Updated on: 08 Jun 2022, 10:50 AM

भोपाल:

उत्तराखंड में जो बस र्दुघटना हुई, उसमें 25 पर्यटकों की मौत हो गई। ये घटना काफी दर्दनाक और दुखद थी इसने हर किसी को परेशान कर दिया। पर्यटकों की मौत ने मध्य प्रदेश सरकार को राज्य में सड़क सुरक्षा के मुद्दों पर गौर करने के लिए प्रेरित किया है।

मध्यप्रदेश सरकार ने सड़क दुर्घटनाओं, विशेषकर यात्री बसों पर रिपोर्ट तैयार करने के लिए तीन सदस्यीय पैनल गठित करने का निर्णय लिया है।

इस समिति में तीन कैबिनेट मंत्री होंगे जिनमें गोपाल भार्गव, गोविंद सिंह राजपूत और अरविंद सिंह भदौरिया शामिल हैं। इन्हें सड़क सुरक्षा के लिए की गई गतिविधियों की समीक्षा करने का काम सौंपा जाएगा।

समिति राज्य में सड़क हादसों के कारणों की समीक्षा करने के अलावा इस उद्देश्य के लिए अपनाए जाने वाले आवश्यक उपायों की भी तलाश करेगी।

उत्तराखंड बस हादसे पर चर्चा के दौरान यह फैसला लिया गया।

मध्य प्रदेश के कम से कम 25 लोगों की मौत रविवार को गहरी खाई में बस के गिरने से हो गई। हादसे में मरने वाले सभी लोग मध्य प्रदेश के पन्ना-छतरपुर जिले के रहने वाले थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को कैबिनेट मंत्रियों के साथ चर्चा के दौरान उत्तराखंड में बस दुर्घटना पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने दुर्घटनाओं के कारणों की जांच करने की आवश्यकता पर बल दिया और सुधार के लिए सुझाव भी मांगे।

मुख्यमंत्री ने विभिन्न जिलों- बैतूल, खंडवा, रीवा और पन्ना में हाल ही में हुई सड़क दुर्घटनाओं के कारणों का विश्लेषण करने की आवश्यकता भी व्यक्त की।

इसके बाद, उन्होंने राज्य में सड़क सुरक्षा के मुद्दों पर एक रिपोर्ट तैयार करने के लिए तीन मंत्रियों का एक पैनल गठित करने का निर्देश दिया।

हाल ही में रीवा जिले में मंगलवार को एक बस दुर्घटना की घटना हुई, जहां लगभग 30 यात्रियों को ले जा रही एक बस पलट गई, जिसमें 15 से अधिक लोग घायल हो गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.