News Nation Logo

भगत सिंह कोश्यारी का राहुल गांधी पर तंज, काली टोपी को लेकर थे कन्फ्यूज

महाराष्ट्र के राज्यपाल ने पूरा किस्सा बताते हुए कहा, ' जब मैं बीजेपी सांसद था तो उन्होंने पूछा कि आप काली टोपी क्यों पहनते हैं? तो मैंने उन्हें बताया उत्तराखंड के लोग काली टोपी पहनते हैं. लेकिन वो मान नहीं रहे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 29 Aug 2021, 06:48:27 AM
bhagat singh kosyari

भगत सिंह कोश्यारी (Photo Credit: ANI)

highlights

  • भगत सिंह कोश्यारी ने राहुल गांधी पर किया तंज
  • काली टोपी और आरएसएस की टोपी के बारे में नहीं पता

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र के राज्यपाल (Maharashtra Governor) भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ज्ञान को लेकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि वो मेरी काली टोपी को लेकर कन्फ्यूज थे. कोश्यारी के मुताबिक राहुल गांधी ने उनसे पूछा था कि आप काली टोपी क्यों पहनते हैं. आप आरएसएस से जुड़े हुए हैं. जिसपर भगत सिंह कोश्यारी ने कहा था कि काली टोपी उत्तराखंड की संस्कृति से जुड़ी हुई हैं. महाराष्ट्र के राज्यपाल ने पूरा किस्सा बताते हुए कहा, ' जब मैं बीजेपी सांसद था तो उन्होंने पूछा कि आप काली टोपी क्यों पहनते हैं? तो मैंने उन्हें बताया उत्तराखंड के लोग काली टोपी पहनते हैं. फिर राहुल ने कहा नहीं...नहीं आप आरएसएस से हैं. तो मैंने कहा कि हां मैं आरएसएस से हूं लेकिन यह टोपी उत्तराखंड की है. लोग इसे तब से पहन रहे हैं जब आरएसएस पैदा भी नहीं हुआ था.

फिर से काली टोपी के बारे में पूछा

भगत सिंह कोश्यारी ने आगे बताया, 'कुछ महीने बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi ने फिर से उनकी टोपी के बारे में पूछा. कहा कि यह RSS की टोपी है. मैंने उनसे कहा कि यह आरएसएस की टोपी नहीं है. इसके बारे में मैं पहले भी बता चुका हूं लेकिन उन्होंने इस बात को मानने से इनकार कर दिया. फिर मैंने उनसे पूछा कि क्या आपने आरएसएस के बारे में कुछ पढ़ा है? उन्होंने कहा, हां- हां, मैंने सावरकर के बारे में पढ़ा है.’ 

बता दें कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी शनिवार को दिल्ली को कांस्टीट्यूशन क्लब में अपनी पुस्तक ‘भारतीय संसद में भगत सिंह कोश्यारी’ का विमोचन करने के दौरान यह बात कही. वहां केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अश्विनी कुमार चौबे और बीजेपी के वरिष्ठ नेता श्याम जाजू भी उनके साथ मौजूद रहे.

राहुल जैसे नेता होंगे तो हंगामे के लिए तैयार रहना होगा

उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से कहा कि जब राहुल गांधी जैसे लोग अपनी पार्टी का नेतृत्व करेंगे, आपको इसके साथ रहना होगा. हंगामे के लिए तैयार रहना होगा.

जयराम रमेश की तारीफ की

वहीं राहुल गांधी पर व्यगंय करने के बाद कोश्यारी ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश की तारीफ की. उन्होंने पुरानी बातों को याद करते हुए कि पर्यावरण पर एक संसदीय चर्चा के दौरान तत्कालीन पर्यावरण मंत्री जयराम रमेश ने उन्हें बोलने के लिए स्पीकर से और समय देने की अपील की. लेकिन अध्यक्ष ने इसे अस्वीकार कर दिया. जिसके बाद जयराम रमेश उनके पास आए और कहा कि वो निर्धारित दिन की बजाय अगले दिन बहस का जवाब देंगे.

First Published : 29 Aug 2021, 06:36:55 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.