logo-image

हाथरस गैंगरेप पर CM केजरीवाल ने कहा- दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिलनी चाहिए

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप की शिकार हुई युवती की आज इलाज के दौरान मौत हो गई हैं. इसके बाद से पूरे देश में लोगों का गुस्सा उफान पर हैं. वहीं इस घटना के बाद यूपी की योगी सरकार सवालों के घेरे में आ गई हैं.

Updated on: 29 Sep 2020, 01:33 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप की शिकार हुई युवती की आज इलाज के दौरान मौत हो गई हैं. इसके बाद से पूरे देश में लोगों का गुस्सा उफान पर हैं. वहीं इस घटना के बाद यूपी की योगी सरकार सवालों के घेरे में आ गई हैं. विपक्षी पार्टियां लगातार यूपी सरकार पर हमला बोल रही हैं. पीड़िता के लिए न्याय की मांग जोरों पर हैं हर कोई देश की बेटी के साथ हुई दरिंदगी को जोरदार विरोध कर रहे हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी हाथरस गैंगरेप के आरोपियों को सजा दिलाने की मांग की हैं. उन्होंने मंगलवार को ट्विट करते हुए लिखा, 'हाथरस की पीडिता की मौत पूरे समाज, देश और सभी सरकारों के लिए शर्म की बात है. बड़े दुःख की बात है कि इतनी बेटियों के साथ दुष्कर्म हो रहे हैं और हम अपनी बेटियों को सुरक्षा नहीं दे पा रहे. दोषियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिलनी चाहिए.'

बता दें कि युवती के साथ 14 सितंबर को गैंगरेपकी शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया गया था. इसके बाद आरोपियों ने उस पर जानलेवा हमला भी किया था. सोमवार को हालत बेहद गंभीर होने पर उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कलेज से दिल्ली के सफ दरजंग अस्पताल रेफ र किया गया था.

इससे पहले घटना के बारे में पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा था कि चार युवकों ने उनके साथ गैंगरेपकिया और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की, जिसमें पीड़िता की जीभ कट गई थी.

ये भी पढ़ें: हाथरस: गैंगरेप पीड़िता के भाई ने यूपी पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

पीड़िता ने चारों आरोपियों की पहचान संदीप, रामू, लवकुश और रवि के रूप में की थी. पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि संदीप को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था. बाद में रामू और लवकुश को भी गिरफ्तार किया गया और शनिवार को चौथे आरोपी रवि को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. चारों आरोपियों के खिलाफ गैंगरेपऔर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि मुकदमा त्वरित अदालत में चलाया जाएगा.