logo-image

चित्रकूट में पुलिस और डैकतों के बीच मुठभेड़, एक सब-इंस्पेक्टर की मौत

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट ज़िले में पुलिस और डैकतों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। इसमें एक सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गई है।

Updated on: 24 Aug 2017, 05:38 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट ज़िले में पुलिस और डैकतों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। इसमें एक सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गई है। पुलिस की डकैतों के एक गैंग साथ चल रही इस मुठभेड़ में 3 हथियार भी बरामद किये गए हैं।

डकैतों के साथ इस मुठभेड़ में रायपुरा के सब-इंस्पेक्टर जय प्रकाश सिंह की मौत हो गई। मुठभेड़ की खबर आने के बाद मौके पर राज्य के आला अधिकारियों को रवाना कर दिया गया है।

इस पर पुलिस कप्तान ने मऊ और मानिक सर्किल की दो पुलिस टीम तैयार कर जंगल की तरफ रवाना किया। इसके अलावा एसटीएफ को हाई अलर्ट पर रखा गया है। वहां सर्च ऑपरेशन जारी है और 39वीं बटालियन को भेजा गया है। 

#UPDATE Chitrakoot encounter: Encounter & combing operation continues, one company of 39th battalion sent to Chitrakoot

— ANI UP (@ANINewsUP) August 24, 2017

 Chitrakoot encounter: Special Task Force kept on high alert

पुलिस की डकैतों के साथ मुठभेड़ अब भी जारी है। 

खबरों के अनुसार पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मानिकपुर इलाके के जंगल में डकैत छिपे हुए हैं। इन डकैतों में बबुली कोल का गिरोह शामिल है।

और पढें: भारत-नेपाल में 8 समझौतों पर सहमति, पीएम देउबा ने की मोदी की तारीफ

इस जानकारी के मिलने के बाद पुलिस टीम ने जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। पुलिस को देख कर इन डकैतों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग के दौरान ही दारोगा जयप्रकाश सिंह को गोली लगी।

शहीद दरोगा जेपी सिंह मूल रूप से जौनपुर के नेवरिया थाना क्षेत्र के बनोवरा गांव के रहने वाले हैं। मुठभेड़ के बीच में बहिलपुरवा थाने के एसओ वीरेन्द्र त्रिपाठी को एक गोली लगी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

और पढें: SC का बड़ा फैसला, कहा- राइट टू प्राइवेसी मौलिक अधिकार है, 10 बातें