logo-image

गोरखपुर पहुंचे यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का 'कालू' ने किया स्वागत

दो दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ का उनके पालतू कुत्ते 'कालू' ने अपने अंदाज में स्वागत किया।

Updated on: 01 May 2017, 08:30 AM

नई दिल्ली:

दो दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ का उनके पालतू कुत्ते 'कालू' ने अपने अंदाज में स्वागत किया। योगी को देखते ही 'कालू' उनसे लिपट गया।

लंबे समय बाद योगी को देखकर उनका पालतू कुत्ता 'कालू' उछलने लगा 'कालू' योगी को देखते ही उनसे लिपट गया और उन्हें चाटने की कोशिश कर अपनी खुशी का इजहार कर रहा था योगी अपने कुत्ते को दुलार रहे थे और प्यार से उसे खाना भी खिलाया

दोनों को देखकर लग रहा था कि दोनों एक दूसरे से मिलकर कितने खुश है। आस-पास खड़े लोग भी इसे देख कर मुस्कुरा रहे थे

 योगी को पशु-पक्षियों से खासा लगाव है।

और पढ़ें: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने EVM की नई परिभाषा बताई 'EVERY VOTE MODI'

आश्रम में पलने वाले पशु-पक्षियों में कुत्ता 'कालू' से आदित्यनाथ को बेहद लगाव है। लेब्रा नस्ल का कुत्ता 'कालू' पूरे आश्रम की रखवाली करता है। आश्रम में चाहे कितनी भी भीड़ हो योगी की एक आवाज पर 'कालू' उनके पास पहुंच जाता है और योग में बैठ जाता है।  

गोरखनाथ मंदिर में एक बिल्ली है जिससे योगी से खासा लगाव है। बिल्ली योगी के साथ ही भोजन करती है। मंदिर के लोग बताते हैं कि योगी आदित्यनाथ जब भी गोरखपुर में रहते हैं तो वह बिल्ली खाने के वक्त उनका इंतजार करती रहती है।

इसके आलावा गोरखपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौशाला में गाय को अपने हाथों से चारा खिलाया था

बता दे कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को गोरखपुर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम दूसरी बार अपने गृह क्षेत्र का दौरा किया। योगी गोरखपुर से बीजेपी के सांसद हैं।

सीएम योगी दो दिन के दौरे पर 29 अप्रैल को रवाना हुए और 30 अप्रैल तक वहां रहे। इस दौरान सीएम योगी ने गोरखपुर व देवरिया (सलेमपुर) में अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

और पढ़ें: AAP एमएलए ने विश्वास पर लगाया पार्टी तोड़ने का आरोप वहीं केजरीवाल ने कुमार को बताया छोटा भाई