logo-image

यूपी में गुंडाराज अब इतिहास का हिस्सा : केशव मौर्य

यूपी में गुंडाराज अब इतिहास का हिस्सा : केशव मौर्य

Updated on: 27 Dec 2021, 11:20 PM

बदायूं:

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी से गुंडाराज अब इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। अब कोई गुंडा-माफिया किसी की जमीन, दुकान या मकान पर कब्जा नहीं कर सकता है।

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य, सोमवार को बदायूं में जन विश्वास यात्रा को संबोधित कर रहे थे। कहा, सपा-बसपा ने गरीब की नहीं एक जाति और तुष्टिकरण की राजनीति की। चुनाव करीब आने पर चुनावी हिन्दू बन गये हैं, लेकिन तारीफ जिन्ना की करते हैं जो देश के बंटवारे का जिम्मेदार है। जबकि कल्याण सिंह ने 6 दिसम्बर 92 को मुख्यमंत्री की अपनी कुर्सी रामलला के चरणों में चढ़ा दी थी।

उन्होंने कहा कि गुंडों की जमीन पर गरीबों के मकान बनाने की शुरुआत प्रयागराज से हो चुकी है। गुंडों की राजनीति करने वालों को या तो राजनीति छोड़नी पड़ेगी या सन्यास लेना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि सपा का इत्र बनाने वाले के घर से 280 करोड़ रुपये केवल एक तहखाने से मिले हैं। ऐसी भ्रष्ट सपा को सजा मिलनी चाहिए ताकि भविष्य में इनको भ्रष्टाचार का सपना भी न आये। सपा पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए मौर्या ने कहा कि शत्रु के मरने पर अंतिम विदाई दी जाती है, लेकिन वोट बैंक की नाराजगी के भय से सपा ने यह शिष्टाचार भी नहीं निभाया। तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली सपा ने कांवड़ यात्रा में शिवभक्तों पर लाठी चलवायी। ऐसी तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली सपा को सजा मिलनी चाहिए। जबकि भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विकास की भावना से हिन्दू-मुसलमान में भेद किये बिना सबको अनाज, किसान सम्मान निधि दे रही है।

उन्होंने कहा मुंगेरीलाल की तरह सत्ता का सपना देख रही सपा का 2022 के चुनाव में भी सूपड़ा साफ होगा और भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतकर दोबारा सरकार बनाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.