logo-image

केशव बोले, अखिलेश, मुलायम सल्तनत के अंतिम सुल्तान

केशव बोले, अखिलेश, मुलायम सल्तनत के अंतिम सुल्तान

Updated on: 22 Dec 2021, 09:30 PM

बांदा 22 दिसम्बर:

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि अखिलेश, मुलायम सिंह सल्तनत के आखिरी सुल्तान साबित होंगे। यह सच साबित होने जा रहा है।

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या, बुधवार को बांदा में भाजपा की जन विश्वास यात्रा को संबोधित कर रहे थे। सपा मुखिया अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि अखिलेश कहते हैं कि भाजपा सरकार में पिछड़े वर्ग का बड़ा अपमान हुआ। जबकि अखिलेश पिछड़े वर्ग के सबसे बड़े दुश्मन हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि जब वह मुख्यमंत्री थे, तो किस पिछड़े वर्ग के नेता को डिप्टी सीएम बनाया। यदि वह पिछड़ों के हितैषी हैं, तो किसी पिछड़े नेता को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करें, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकते हैं। वह केवल पिछड़ों में फूट डालकर राज करने का सपना देख रहे हैं, लेकिन वह कभी पूरा नहीं होने वाला है।

मौर्या ने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि अखिलेश, मुलायम सिंह सल्तनत के आखिरी सुल्तान साबित होंगे। यह सच साबित होने जा रहा है। अखिलेश 2022 के चुनाव में जीत भूल जाएं, 2027 में भी उनका नंबर नहीं आने वाला है।

सपा, बसपा और कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए मौर्य ने इन दलों को लुटेरों की पार्टी करार दिया है। उन्होंने कहा कि चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुए नेताओं ने कभी गरीब का दर्द नहीं समझा। ऐसे भ्रष्टाचारियों और दलालों को सबक सिखाना होगा।

मौर्या ने कहा कि गरीबी में पलने वाले प्रधानमंत्री मोदी के दिल में गरीब और देशवासी रहते हैं। उन्होंने गरीबों और समाज के दबे कुचलों का दर्द समझा और देश को लुटने से बचाया। उसी का नतीजा है कि गरीबों के पक्के मकान, शौचालय बन रहे हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीबों को पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिल रही है।

उन्होंने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस के शासन में योजनाओं का पैसा लूटने की होड़ रहती थी। उनका सड़क छाप कार्यकर्ता भी फार्च्यूनर से चलता था। पूर्व पीएम राजीव गांधी ने खुद कहा था कि दिल्ली से 100 रुपया चलता था और लाभार्थी तक 15 रुपये पहुंचते थे। मौर्या ने सवाल कि आखिर 85 रुपया कहां जाता था?

उन्होंने कहा, यह 85 रुपया सपा, बसपा और कांग्रेस के बेईमानों की जेब में जाता था। इस लूट को प्रधानमंत्री मोदी ने रोका है। अब केन्द्र और प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं का पूरा पैसा लाभार्थियों के खाते में जाता है।

जन विश्वास यात्रा से पहले सभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री ने ऐलान किया पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती (25 दिसम्बर) से प्रदेश को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होगी।

उप मुख्यमंत्री मौर्या ने सपाइयों पर हमला करते हुए कहा कि आजकल लाल टोपी वाले बहुत दिखाई दे रहे हैं। गुंडे और अपराधी भी जालीदार टोपी पाकेट में रखकर लाल टोपी धारण कर चुके हैं, लेकिन वह भले लाल टोपी पहन लें, कोई अपराधी गुंडा बच नहीं पाएगा।

केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी 84 में हुए दंगों की जिम्मेदारी लें और अपनी दादी इंदिरा गांधी के कारनामो की मांगे माफी। उन्हांेने कहा मुख्यमंत्री योगी और केशव मौर्या के नेतृत्व में प्रदेश में सड़कों का जाल बिछा कर विकास किया गया है। हिन्दू समाज को तोड़ता नहीं जोड़ता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.