logo-image

उप्र : गृहमंत्री शाह के आने से पहले मुख्यमंत्री ने लिया आजमगढ़ का जायजा

उप्र : गृहमंत्री शाह के आने से पहले मुख्यमंत्री ने लिया आजमगढ़ का जायजा

Updated on: 05 Nov 2021, 11:35 PM

लखनऊ:

मिशन 2022 को फतेह करने की जुगत में लगे भाजपा के दिग्गज नेता इन दिनों उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद गृहमंत्री अमित शाह 13 नवंबर को आजमगढ़ पहुंचने वाले हैं। वह इस दौरान राज्य विश्वविद्यालय की नींव रखेंगे। शाह के दौरे की तैयारी को देखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को आजमगढ़ के दौरे पर थे। उन्होंने इस दौरान कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण भी किया।

मुख्यमंत्री ने आजमबांध-यशपालपुर में नए राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक भी की। इस दौरान जिलाधिकारी राजेश कुमार ने राज्य विश्वविद्यालय की भूमि व गृहमंत्री के कार्यक्रम स्थल की भूमि का डेमो दिया। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल के बारे में पूरी जानकारी ली। साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

गृहमंत्री अमित शाह का 13 नवंबर को आजमगढ़ का दौरा है। अमित शाह आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे। इस दौरान उनकी अकबेलपुर में जनसभा भी होगी। आजमगढ़ मे जिला प्रशासन भी अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर बेहद मुस्तैद है। यहां पर हैलीपैड के साथ बैरिकेडिंग का कार्य चल रहा है। यहां पर स्विस काटेज और बैठक के लिए कैंप कार्यालय बनाया जा रहा है।

ज्ञात हो कि आजमगढ़ में राज्य विश्वविद्यालय के निर्माण को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार बेहद गंभीर है। मुख्यमंत्री योगी ने राज्य विश्वविद्यालय के लिए भूमि के चयन में देरी को लेकर डीएम राजेश कुमार से वार्ता की। जिलाधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण पानी का लेवल काफी ऊपर आ गया था, जिस कारण से देरी हुई। प्रदेश सरकर 2022 के विधानसभा चुनाव से पूर्व जिले की जनता को विश्वविद्यालय का तोहफा देना चाहती है।

योगी सरकार ने 2017 के विधानसभा चुनाव में मिली विजय के बाद ही यहां के लोगों को विश्वविद्यालय बनवाने का आश्वासन दिया था। यहां राज्य विश्वविद्यालय की स्थापना का निर्णय प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सत्ता में आने के बाद निर्णय लिया था। 52 एकड़ में बनने वाले इस राज्य विश्वविद्यालय का शुभारंभ एक माह पहले ही शुरू हो जाना था, पर जिले में हुई भारी बारिश के कारण देरी हो गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.