logo-image

मुख्यमंत्री बोले सरकार और संगठन के टीम वर्क से भाजपा को मिली बड़ी जीत

मुख्यमंत्री बोले सरकार और संगठन के टीम वर्क से भाजपा को मिली बड़ी जीत

Updated on: 11 Jul 2021, 01:20 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा को मिली जीत केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं को कार्यकर्ताओं के जरिये जन-जन तक पहुंचाने का नतीजा है।

शनिवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा ने 75 में से दो सीटें सहयोगी अपना दल (एस) को दी थी। 73 सीटों पर भाजपा ने चुनाव लड़ा था। भाजपा ने 73 में से 66 सीटों पर चुनाव जीता, सहयोगी दल ने एक सीट पर चुनाव जीता। इस तरह भाजपा और उसके सहयोगी दल ने कुल 67 सीटों पर चुनाव जीता था। क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा ने 825 में से 735 सीटों पर चुनाव लड़ा। 14 सीटें सहयोगी दलों को दी गई जबकि 76 सीटों पर पार्टी के ही एक से अधिक कार्यकर्ता चुनाव लड़ने के कारण वहां पार्टी ने अधिकृत उम्मीदवार घोषित नहीं किए। कहा कि सरकार और संगठन के टीम वर्क से लोकतंत्र के सबसे बड़े चुनाव में भाजपा को सबसे बड़ी जीत मिली है। चुनाव में सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के तहत हर तबके के लोगों को प्रतिनिधित्व मिला है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 635 से ज्यादा क्षेत्र पंचायतों में भाजपा उम्मीदवारों की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि पहले प्रदेश में लोकतंत्र को जाति, मत और मजहब के नाम पर पेशेवर अपराधियों और माफियाओं के हाथों गिरवी रखा जाता था। इस बार लोकतांत्रिक ढंग से शांतिपूर्ण चुनाव हुआ है। प्रत्येक व्यक्ति और प्रत्येक वर्ग चुनाव लड़ सका है।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि शाम तक घोषित परिणाम में 635 क्षेत्र पंचायतों में भाजपा के प्रत्याशी ब्लॉक प्रमुख निर्वाचित हुए हैं। इनमें से 334 का निर्विरोध निर्वाचन हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में चार चरणों में कराए गए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जनता का रुझान भाजपा के पक्ष में रहा। जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव में 85 प्रतिशत सीटों पर भाजपा को जीत मिली है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कोरोना कालखंड में अपनी जान की परवाह किए बिना जनसेवा करने के साथ चुनाव जिताने का काम किया। नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधि केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों के तहत ग्रामीण विकास की गति को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

उन्होंने पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों-अधिकारियों का आभार जताया। उन्होंने पंचायत चुनाव की ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से जान गंवाने वाले कर्मचारियों-अधिकारियों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य निर्वाचन आयोग से गाइडलाइन में परिवर्तन कराकर कोरोना संक्रमण के दौरान दिवंगत हुए कार्मिकों के आश्रितों को अनुग्रह राशि देने का काम शुरू किया है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा की जीत मोदी-योगी सरकार की योजनाओं और नीतियों पर जनता की मुहर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.