logo-image

सपा की सूची पर बोले केशव मौर्य : स्थापना दिवस पर उत्तर प्रदेश का अपमान किया

सपा की सूची पर बोले केशव मौर्य : स्थापना दिवस पर उत्तर प्रदेश का अपमान किया

Updated on: 25 Jan 2022, 09:45 AM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की सूची को लेकर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर प्रदेश और प्रदेशवासियों का अपमान करने का आरोप लगाया है।

उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों के चयन के लिए भाजपा मुख्यालय में हुई कोर ग्रुप के नेताओं की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर यूपी के गौरव को धूल में मिलाने वाले और अपराधियों को उम्मीदवार बनाकर सपा ने प्रदेश के 24 करोड़ लोगों और पूरे प्रदेश को अपमानित किया है। बालिका दिवस के दिन इस तरह के उम्मीदवारों को टिकट देने को लेकर भी मौर्य ने सपा पर निशाना साधा है।

आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को चुनाव में उम्मीदवार बनाने के लिए सपा की आलोचना करते हुए मौर्य ने कहा कि सपा ने जेल में रहने वालों और बेल (जमानत) पर बाहर आने वाले को टिकट देकर यह साबित कर दिया कि यह नई नहीं वही सपा है, जिससे यूपी की जनता खफा है।

मौर्य ने कहा कि 2017 में भाजपा ने यूपी की जनता से यह वादा कर जनादेश मांगा था कि ना गुंडाराज ना भ्रष्टाचार, हम देंगे अच्छी सरकार और हमने 5 वर्षो में अपने वादों को पूरा किया है, लेकिन सपा ने ऐसे उम्मीदवारों की सूची को जारी कर यह बता दिया है कि वो 2012 से 2017 के पुराने दौर को ही वापस लाना चाहती है और प्रदेश को बर्बाद करना चाहती है।

दरअसल, सपा उम्मीदवारों की सूची में शामिल आजम खां, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और नाहिद हसन जैसे कई नामों को लेकर भाजपा एक बड़ा मुद्दा बनाने जा रही है। भाजपा को लग रहा है कि इस मुद्दे को लगातार और जोर-शोर से उठाने पर उसे अपने वोट बैंक को एकजुट करने में और मदद मिलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.