News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

केशव बोले, यूपी विधानसभा चुनाव में 60 प्रतिशत वोट भाजपा को मिलेगा

केशव बोले, यूपी विधानसभा चुनाव में 60 प्रतिशत वोट भाजपा को मिलेगा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Dec 2021, 01:40:01 PM
Uttar Pradeh

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में पुन: वापस होगी। उन्होंने दावा किया कि इस बार 2022 के चुनाव में 100 में से 60 फीसदी हमारा होगा और 40 में तमाम पार्टियों में बंटवारा होगा।

केशव प्रसाद सोमवार को एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चाहे 2014 लोकसभा चुनाव और 2017 का विधानसभा चुनाव हो, या फिर 2019 लोकसभा चुनाव, उसमें सबसे बड़ा गठबंधन हुआ, जिसमें हमें 51 प्रतिशत वोट मिले हैं। उन्होंने भरोसा जताया कि विधानसभा चुनाव में भाजपा को 60 प्रतिशत वोट मिलेंगे। बाकी 40 प्रतिशत में भी कुछ भाजपा के हिस्से में आएगा।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री तो आराम को हराम समझते हैं। ऐसे प्रधान सेवक नरेन्द्र मोदी के लिए अखिलेश यादव का आपत्तिजनक शब्द कहना गलत है। प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ धाम को नया तथा भव्य स्वरूप दिया है। मुझे पता है कि अखिलेश यादव काशी में बाबा विश्वनाथ धाम में दर्शन करने नहीं जाएंगे, लेकिन देश के सर्वश्रेष्ठ नेता के लिए इस तरह भी भाषा का प्रयोग ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अथक परिश्रम कर देश तथा प्रदेश को विकास की सरपट राह पर दौड़ा दिया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सौभाग्य योजना के तहत गरीबों के घर तक बिजली पहुंचाने का काम किया। आज उत्तर प्रदेश में एक करोड़ 41 लाख घरों में बिजली देने का काम हुआ है। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं- सेवा परमो धर्म। उन्होंने तो सदैव जनता की सेवा की है। चाहे सत्ता में रहो या विपक्ष में। बिना किसी अवकाश के प्रधानमंत्री मोदी देश की सेवा में लगे हैं। उसी राह पर हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हैं।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश व प्रदेश की सेवा करते हुए, कोई भी सैन्य अधिकारी जैसे पुलिस या आर्मी का कोई जवान शहीद होता है, तो उसके घर तक की सड़क को जय हिंद वीर पथ के नाम से बनाकर देने का काम हमारी सरकार ने किया है। उनको पूरा सम्मान दिया गया है। इसी तरह से ओलिंपिक तथा अन्य अंतरराष्ट्रीय खेल मुकाबलों में देश का सम्मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों के साथ प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं के नाम से सड़क बनाकर हमने उन सभी का हौसला बढ़ाया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Dec 2021, 01:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.