logo-image

बीजेपी के उत्पल को पणजी से टिकट न देने पर विपक्षी दलों ने बताया पर्रिकर का अपमान

बीजेपी के उत्पल को पणजी से टिकट न देने पर विपक्षी दलों ने बताया पर्रिकर का अपमान

Updated on: 20 Jan 2022, 07:45 PM

नई दिल्ली:

गोवा विधानसभा चुनावों में बीजेपी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पुत्र उत्पल पर्रिकर को पणजी सीट टिकट न दिए जाने पर विपक्षी दलों ने इसे दिवंगत पर्रिकर का अपमान करार दिया है। आम आदमी पार्टी और शिवसेना समेत तमाम विपक्षी दलों ने उत्पल के समर्थन का ऐलान किया है।

बीजेपी ने आगामी गोवा विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपनी 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी, जिसमें लगातार पणजी सीट टिकट की दावेदारी कर रहे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पुत्र को टिकट नहीं दिया गया है। इसको लेकर गुरुवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, गोवावासियों को बहुत दुख है कि बीजेपी ने पर्रिकर परिवार के साथ भी यूज एंड थ्रो की नीति अपनाई है। मैंने हमेशा मनोहर पर्रिकर जी का सम्मान किया है। मैं उत्पल का स्वागत करूंगा अगर वह आप के टिकट पर चुनाव लड़ने और आप में शामिल होने को तैयार हैं।

इससे पहले भी अरविंद केजरीवाल ने अपने गोवा दौरे के दौरान उत्पल को पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। केजरीवाल की ओर से यह आमंत्रण बीजेपी की ओर से उत्पल को टिकट नहीं दिए जाने के फैसले के बाद एक बार फिर दिया गया है।

वहीं दूसरी ओर शिवसेना सांसद सजंय राउत ने कहा, यह उत्पल पर्रिकर पर निर्भर है कि वह गोवा विधानसभा चुनाव लड़ें या नहीं। गोवा में बीजेपी को स्थापित करने में उनके परिवार का बहुत बड़ा योगदान है। अगर वह स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ते हैं तो हम उनका समर्थन करेंगे।

इससे पहले सजंय राउत ने कहा था, उत्पल पर्रिकर एक योग्य उम्मीदवार हैं। यदि उत्पल पर्रिकर पणजी सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं, तो मैं प्रस्ताव करता हूं। गैर-बीजेपी दलों को उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करना चाहिए। आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और गोवा फॉरवर्ड पार्टी सहित सभी अन्य दलों को उनके खिलाफ उम्मीदवार नहीं खड़ा करना चाहिए। यही मनोहर भाई को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

हालांकि गोवा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए उत्पल ने पहले से ही चुनावी मैदान में उतरने के लिए कमर कस ली थी। उन्होंने अपने पिता के प्रतिनिधित्व वाली पंजिम निर्वाचन क्षेत्र में डोर-डू-डोर बैठकें शुरू कर दी थी। 2019 में मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद, बीजेपी ने सीट से एक युवा उम्मीदवार सिद्धार्थ कुनकलेलिंकर को मैदान में उतार था। वहीं इस बार बीजेपी ने पणजी निर्वाचन क्षेत्र का टिकट विवादास्पद विधायक अतानासियो बाबुश मोनसेरेट को दिया है।

बीजेपी के गोवा में उम्मीदवारों के ऐलान के बाद गुरुवार को उत्पल पर्रिकर ने कहा, मैं जल्द ही अपना रुख स्पष्ट करूंगा।

गौरतलब है कि गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है। गोवा विधानसभा का कार्यकाल आगामी 15 मार्च को खत्म हो रहा है। उम्मीद लगाई जा रही है कि 15 मार्च तक राज्य में नई सरकार बन जाएगी। पिछले 10 साल से बीजेपी ही गोवा की सत्ता में है। हालांकि इस बार बीजेपी को सत्ता विरोधी लहर का भी सामना करना पड़ रहा है। पार्टी के पास राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर पर्रिकर के मुकाबले कोई बड़ा चेहरा नहीं है। साल 2017 में बीजेपी को गोवा में 13 सीटों पर जीत हासिल हुई थी जबकि आप का खाता भी नहीं खुला था और पिछले विधानसभा में सबसे अधिक 17 सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.