logo-image

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसाः सुरेश प्रभु ने कहा-CRB शाम तक बताएं किसकी वजह से हुआ हादसा

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर सरकार अब सक्रिय दिख रही है। हादसे को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

Updated on: 20 Aug 2017, 01:54 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुए ट्रेन हादसे को लेकर घिरी केंद्र सरकार ने अपने तेवर कड़े करते हुए शाम तक हादसे की जिम्मेदारी तय किए जाने का आदेश दिया है। हादसे को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा है कि रेल बोर्ड (सीआरबी) शाम तक बताए कि किसकी वजह से हादसा हुआ।

रेल मंत्री ने कहा, 'घटना के लिए जिम्मेदार कौन है। केंद्रीय रेल बोर्ड (CRB) शाम तक इस बारे में बताए।'

इस घटना को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ IPC के 304A (लापरवाही) के तहत केस भी दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि शनिवार को पुरी से हरिद्वार जा रही कलिंग उत्कल एक्सप्रेस की 14 बोगियां पटरी से उतर गई। पीटीआई के मुताबिक इस भीषण हादसे में अभी तक 23 लोगो की जान जा चुकी है जबकि 156 लोग घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती किए गए हैं।

हादसा शनिवार को शाम करीब 5.45 मिनट पर उस वक्त हुआ जब ट्रेन मुजफ्फरनगर के खतौली से गुजर रही थी। हादसा इतना भयावह था कि ट्रेन की बोगियां एक दूसरे एक ऊपर चढ़ गईं।

मोदी सराकर के अब तक के कार्यकाल में यह 8वां बड़ा रेल हादसा है और इसमें ज्यादातर बड़े हादसे देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में ही हुए हैं।

इसे भी पढ़ेंः इन हादसों के बीच कैसे आएगी पीएम मोदी की बुलेट ट्रेन, पूरा होगा सपना!

गौरतलब है कि साल 2014 में एनडीए सरकार बनने के बाद से ही प्रधानमंत्री रेलवे का कायाकल्प करने का दावा ठोक रहे हैं लेकिन उन्हीं के शासन काल में एक के बाद एक 8 बड़े रेल हादसे हो चुके हैं जिसमें सैकड़ों निर्दोष लोगों की जिंदगी जा चुकी है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें