logo-image

अमेरिका में वेस्ट कोस्ट का सबसे बड़ा कला मेला कोविड के बावजूद लौटा

अमेरिका में वेस्ट कोस्ट का सबसे बड़ा कला मेला कोविड के बावजूद लौटा

Updated on: 21 Jan 2022, 02:30 PM

लॉस एंजेलिस:

अमेरिका में वेस्ट कोस्ट में सबसे व्यापक अंतरराष्ट्रीय समकालीन कला शो, लॉस एंजेलिस आर्ट शो, चल रहे कोविड-19 महामारी के बावजूद एक व्यक्तिगत कार्यक्रम के रूप में लॉस एंजिल्स कन्वेंशन सेंटर में लौट आया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शहर के 2022 कला सत्र की यह शुरूआत रविवार तक चलेगी।

हालांकि डेढ़ साल के अंतराल के बाद कोविड-19 के कारण पिछले साल गर्मियों में पुनर्निर्धारित किया गया था। मगर इस साल यह अपने पारंपरिक वसंत स्लॉट में लौट आया।

शो की वेबसाइट के अनुसार, इस साल चार दिवसीय कार्यक्रम में दुनिया भर से लगभग 80 प्रदर्शनी गैलरीस, संग्रहालय और गैर-लाभकारी कला संगठन भाग लेंगे।

यह शो इस साल पर्यावरण पर केंद्रित प्रोग्रामिंग के साथ आएगा।

यह न केवल यह जांच करेगा कि कला में पर्यावरण का प्रतिनिधित्व कैसे किया जाता है, बल्कि दुनिया में मानवता के स्थान को कैसे दर्शाया जाता है।

शो के आयोजकों के अनुसार, प्रदर्शनी पृथ्वी के अतीत, वर्तमान और भविष्य के बारे में एक महत्वपूर्ण संवाद खोलेगी, जो वैश्विक जलवायु संकट और संभावित समाधानों की चर्चा के आसपास समुदाय को एकजुट करेगी।

वेस्ट कोस्ट का सबसे बड़ा कला मेला सभी को सुरक्षित रखने के लिए लेटेस्ट कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करेगा क्योंकि ओमिक्रॉन वेरिएंट देश भर में तेजी से फैल रहा है।

प्रचलित प्रोटोकॉल के लिए सभी विजिटर्स को पूर्ण टीकाकरण का प्रमाण दिखाने या 24 घंटे के भीतर लिए गए एक नेगेटिव कोविड-19 रैपिड टेस्ट या एलए आर्ट शो में भाग लेने के लिए एक शर्त के रूप में 48 घंटों के भीतर एक नेगेटिव पीसीआर परीक्षण दिखाने की आवश्यकता होती है।

आयोजकों को भी विजिटर्स को कार्यक्रम स्थल पर हर समय मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का अभ्यास करने की आवश्यकता होती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.