logo-image

अमेरिका और ब्रिटेन ने काबुल के सेरेना होटल पर संभावित हमले को लेकर चेताया

अमेरिका और ब्रिटेन ने काबुल के सेरेना होटल पर संभावित हमले को लेकर चेताया

Updated on: 11 Oct 2021, 04:30 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी विदेश विभाग और ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय ने अपने नागरिकों को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित सेरेना होटल पर संभावित खतरों और हमलों को लेकर चेताया है और उन्हें इससे दूर रहने को कहा है।

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से अब तक वहां हालात सामान्य नहीं हो सके हैं। कई देशों को अफगानिस्तान में मौजूद अपने नागरिकों की चिंता सता रही है। इस बीच, अमेरिका और ब्रिटेन ने सोमवार को अपने नागरिकों को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के होटलों से दूर रहने की चेतावनी दी है, खासकर विख्यात सेरेना होटल से दूरी बनाने के लिए नागरिकों को आगाह किया गया है।

अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया है, सेरेना होटल में सुरक्षा खतरों के कारण, हम अमेरिकी नागरिकों को होटल और आसपास के क्षेत्र में यात्रा करने से बचने की सलाह देते हैं।

बयान में कहा गया है, अमेरिकी नागरिक जो सेरेना होटल में या उसके पास हैं, उन्हें तुरंत वह जगह छोड़ देनी चाहिए।

अमेरिकी विदेश विभाग के साथ ही ब्रिटेन के विदेश मंत्रालय दोनों ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट-खुरासान (आईएस-के) आतंकवादी समूह से हमलों की धमकी दी गई है।

काबुल शहर में लग्जरी और विख्यात सेरेना होटल 15 अगस्त को तालिबान के अफगान राजधानी पर कब्जा करने के बाद से बंद है।

मूल रूप से 1945 में बनाया गया, यह होटल शहर के जरनेगर पार्क के सुंदर ²श्यों के साथ, सुंदर बगीचों के बीच स्थित है।

यह होटल पहले भी आतंकी हमलों का गवाह रहा है।

1979 में, अफगानिस्तान में अमेरिकी राजदूत एडॉल्फ डब्स को उनके अपहरण के बाद होटल के एक कमरे के अंदर मार दिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.