logo-image

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने यह वीडियो शेयर करने के लिए PM मोदी का किया धन्यवाद

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) ने पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है.

Updated on: 31 Mar 2020, 05:28 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) ने पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर योग निद्रा का वीडियो शेयर किया था. इस पर इवांका ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को योग निद्रा वीडियो साझा करने के लिए धन्यवाद कहा है. बता दें कि विश्व में इस वक्त कोरोना वायरस (Crona Virus) का कहर जारी है और भारत में इसे लेकर 21 दिनों का लॉकडाउन है. इस बीच मोदी ने यह वीडियो शेयर किया है.  

यह भी पढे़ंःCorona Virus: अब आप घर बैठे करा सकते हैं कोरोना का टेस्ट, ऐसे कराए ऑनलाइन बुकिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में योग निद्रा का वीडियो शेयर कर लिखा कि जब भी समय मिलता है, मैं हफ्ते में 1-2 बार योग निद्रा का अभ्यास करता हूं. ये शरीर को स्वस्थ और मन को प्रसन्न रखता है, साथ ही तनाव और चिंता को कम करता है. इंटरनेट पर आपको योग निद्रा के कई वीडियो मिलेंगे. अंग्रेजी और हिन्दी में 1-1 वीडियो साझा कर रहा हूं.

बता दें कि पूरे देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) के चलते हाहाकार मचा हुआ है. अभी तक देश में कोरोना के कुल 1430 मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 140 लोग ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं. इस महामारी से निपटने के लिए सभी राज्यों के साथ केंद्र सरकार ने भी पूरी ताकत लगा दी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉनफ्रेंस में बातचीत करते हुए बताया कि देश में लोग अभी भी पूरी तरह से कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण को रोकने में सरकार का सहयोग नहीं कर रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि मौजूदा समय में देश में COVID-19 के कुल 1251 मामले सामने आए थे लेकिन बहुत से लोगों ने कोरोना वायरस संक्रमण की बातें छुपाई जो कि बाद में सामने आनी शुरु हुई, जिसकी वजह से 227 नए मामले भी सामने आए हैं. साथ ही उन्होने यह भी बताया कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 32 लोगों की मौत भी हो गई है.

यह भी पढे़ंःकोरोना वायरस से मची आर्थिक तबाही में सिर्फ भारत और चीन ही बचे रह पाएंगे, जानिए कैसे

लव अग्रवाल ने आगे बताया कि देश कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण को रोकने के लिए भारत सरकार ने एक टास्क फोर्स ड्रग्स ट्रायल भी काम कर रहा है. वहीं इनकी टेक्निकल सहायता के लिए यह सिस्टम अगले 24 घंटे में शुरू हो जाएगा. इसमे एक एम्स के डॉक्टर भी रहेंगे. टेस्टिंग किट की क्वालिटी की जांच की भी व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालयल के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने राज्यों से भी अपील की है कि वो केंद्र सरकार के साथ मिलकर कोरोना के लिए हॉस्पिटल तैयार कराने में सहयोग करें.

वहीं लव अग्रवाल ने जनता से ये अपील भी की है कि लोग कोविड-19 वायरस से बचने के लिए घर पर बने मास्क भी पहन सकते है लेकिन सोशल डिस्टेंसिग और फिजिकल डिस्टेंसिग की ज़्यादा जरूरत है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पर क्या कहा है मुझे इस बात की जानकारी नहीं है.