logo-image

डोनाल्ड ट्रंप ने एल्विस प्रेस्ली से की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना, जानें कौन है ये शख्स

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी अमेरिकी रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली की तरह काफी लोकप्रिय हैं. मैं खुद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काफी पसंद करता हूं.

Updated on: 25 Sep 2019, 12:05 AM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंगलवार को न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में द्विपक्षीय मुलाकात की. इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' करार दिया. मुलाकात के बाद दोनों नेता पत्रकारों से भी रूबरू हुए. इस दौरान पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को भारत का अच्छा दोस्त बताया. जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने भी पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें भारत का पिता (Father of India) बताया. ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी भारत के पिता हैं.

ये भी पढ़ें- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी को बताया 'फादर ऑफ इंडिया'

इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी अमेरिकी रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली की तरह काफी लोकप्रिय हैं. मैं खुद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काफी पसंद करता हूं. बता दें कि एल्विस प्रेस्ली अमेरिका के लोकप्रिय गायक के साथ-साथ एक प्रतिभाशाली अभिनेता भी थे. उन्होंने कई सालों तक संगीत और फिल्मी दुनिया पर राज किया. उनके लाजवाब गानों और जबरदस्त एक्टिंग की वजह से केवल अमेरिका ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लोग उनके लिए पागल थे. उनके जोशीले गानों और लाजवाब एक्टिंग की वजह से फैंस उन्हें 'King of Rock and Roll' के नाम से बुलाते थे.

ये भी पढ़ें- PM मोदी और ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई, कहा- भारत अमेरिका तेजी से आगे बढ़ रहे हैं

8 जनवरी 1935 को जन्में एल्विस प्रेस्ली ने 1954 में अपना म्यूजिक करियर शुरू किया. एल्विस प्रेस्ली के गानों के साथ-साथ उनके आकर्षक पर्सनैलिटी की वजह से लड़कियां उनकी दीवानी थीं. प्रेस्ली ने 41 एल्बम और 32 फिल्मों में काम किया. इसके अलावा वे अपने जमाने के कई चर्चित टीवी शो में भी आए. एल्विस प्रेस्ली की सिर्फ 42 साल की उम्र में ही 16 अगस्त 1977 को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी.