logo-image

आगरा पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप, पत्नी मेलानिया के साथ करेंगे ताज का दीदार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump, American President) अपने भारत दौरे पर अहमदाबाद के बाद आगरा पहुंच चुके हैं. यहां वह पत्नी मेलानिया ट्रंप (Malenia Trump) और बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) के साथ ताजमहल का दीदार करेंगे.

Updated on: 24 Feb 2020, 04:13 PM

आगरा:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump, American President) अपने भारत दौरे पर अहमदाबाद (Ahmedabad) के बाद आगरा पहुंच चुके हैं. यहां वह पत्नी मेलानिया ट्रंप (Malenia Trump) और बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) के साथ ताजमहल (Tajmahal) का दीदार करेंगे. आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben patel) ने उनका स्वागत किया. आगरा के मेयर नवीन जैन में डोनाल्ड ट्रंप को प्रतीक के तौर पर आगरा की चाभी भेंट की. यहां से उनका काफिला सीधा ताजमहल के लिए निकल गया है.

यह भी पढ़ेंः मोटेरा में डोनाल्ड ट्रंप का ग्रांड शो, जानिए उनके भाषण की 5 बड़ी बातें

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
ट्रंप के आगरा दौरे पर दौरान उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जब ट्रंप ताजमहल का दीदार करने पहुंचेंगे तो रास्ते में उनके स्वागत में तीन हजार कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करते नजर आएंगे. ट्रंक के स्वागत में रामलीला, रासलीला और नौटंकी जैसी प्रस्तुतियां होंगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद उनकी आगवानी करने एयरपोर्ट पहुंचे. ट्रंप के आगरा पहुंचने पर उनके अभूतपूर्व स्वागत में किसी तरह की कोर-कसर बाकी न रहे, इसके लिए तैयारियों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है.

यह भी पढेंः Namaste Trump Live: नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के बाद आगरा के लिए रवाना अमेरिकी राष्ट्रपति

ट्रंप के स्वागत में ये होंगे कार्यक्रम
राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे को यादगार बनाने के लिए कई इंतजाम किए गए हैं. इस दौरान उन्हें प्रदेश की विभिन्न कलाओं और संस्कृति की झलक दिखाई जाएगी. ब्रज के साथ ही पूर्वांचल और अवध की झलक भी दिखाई जाएगी. डोनाल्ड ट्रंप एयरपोर्ट से करीब 15 किलोमीटर का सफर कर ताज के पूर्वी द्वार पर पहुंचेंगे. इस दौरान करीब तीन हजार कलाकार प्रदर्शन करेंगे. करीब एक हजार कलाकार राधा-कृष्ण का रूप धरकर रासलीला खेलने के साथ मयूर डांस, चरकुला आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे.