logo-image

बाइडन ने गैर-टीकाकृत अमेरिकियों से खुराक लेने का अनुरोध किया

बाइडन ने गैर-टीकाकृत अमेरिकियों से खुराक लेने का अनुरोध किया

Updated on: 24 Aug 2021, 09:15 AM

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अत्यधिक संक्रामक कोविड -19 डेल्टा वेरिएंट के तेजी से प्रसार के बीच वैक्सीनेशन नहीं करवाने वाले लोगों से खुराक प्राप्त करने का अनुरोध किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) द्वारा फाइजर वैक्सीन को पूर्ण मंजूरी देने के बाद सोमवार को बाइडन ने यह टिप्पणी की।

बाइडन ने कहा, तो मैं इसे जोर से और स्पष्ट रूप से कहता हूं। अगर आप उन लाखों अमेरिकियों में से एक हैं जिन्होंने कहा कि वह तब तक खुराक नहीं लेंगे जब तक कि इसे एफडीए की पूर्ण और अंतिम मंजूरी नहीं मिल जाती है, तो अब इसे मंजूरी मिल गई है।

उन्होंने कहा, जिस पल का आप इंतजार कर रहे थे, वह अब है। अब समय आ गया है कि आप अपना टीकाकरण करवाएं और आज ही वैक्सीन लगवाएं।

राष्ट्रपति ने प्रतिष्ठानों को कर्मचारियों के बीच टीकाकरण की आवश्यकता के लिए भी प्रोत्साहित किया।

बाइडन ने सोमवार को कहा, आज मैं निजी क्षेत्र की और कंपनियों से टीके की जरूरतों को पूरा करने का आह्वान कर रहा हूं जो लाखों और लोगों तक पहुंचेगी।

पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी ने सोमवार को एक पेंटागन ब्रीफिंग के दौरान कहा कि रक्षा विभाग सभी अमेरिकी सैन्य सेवा सदस्यों को अब टीका लगाने की आवश्यकता के साथ आगे बढ़ेगा क्योंकि फाइजर / बायोएनटेक वैक्सीन को एफडीए की पूर्ण मंजूरी मिल गई है।

हाल के हफ्तों में, बाइडन प्रशासन ने संघीय कर्मचारियों, सशस्त्र बलों के सदस्यों, संघीय चिकित्सा सुविधाओं और नसिर्ंग होम कर्मियों के बीच वैक्सीन लगावाने पर जोर दिया है।

सीडीसी के आंकड़ों के अनुसार रविवार तक, कुल अमेरिकी आबादी के 51.5 प्रतिशत लोगों को पूरी तरह से टीका लगा दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.