logo-image

यूएस पावर यूटिलिटी पर 2020 में जंगल में लगी आग का आरोप

यूएस पावर यूटिलिटी पर 2020 में जंगल में लगी आग का आरोप

Updated on: 25 Sep 2021, 03:55 PM

लॉस एंजेलिस:

अमेरिका की प्रमुख बिजली कंपनी पैसिफिक गैस एंड इलेक्ट्रिक (पीजीएंडई) पर पिछले साल की जोग फायर में चार लोगों की मौत के मामले में हत्या सहित कई आरोप लगाए गए हैं।

शास्ता काउंटी जिला अटॉर्नी स्टेफनी ब्रिजेट ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि शास्ता काउंटी जिला अटॉर्नी कार्यालय ने कंपनी के खिलाफ कुल 31 आपराधिक आरोप दायर किए हैं।

अटॉर्नी ने कहा कि उसके कार्यालय ने निर्धारित किया है कि जुलाई 2020 में घातक जंगल की आग के लिए पीजीएंडई आपराधिक रूप से उत्तरदायी है और कंपनी को पेड़ों को हटाने के लिए कहा गया था।

सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी को लापरवाह और आपराधिक बताया।

अगर पीजीएंडई कॉरपोरेट इकाई को हत्या के अपराधों का दोषी ठहराया जाता है, तो आग में मारे गए सभी लोगों के लिए अधिकतम सजा 10,000 डॉलर का जुर्माना होगा।

शुक्रवार के आरोपों पर पीजीएंडई के किसी भी कर्मचारी या अधिकारी को गिरफ्तार नहीं किया गया था, हालांकि ब्रिजेट ने कहा कि आपराधिक जांच अभी भी गिरफ्तारी का कारण बन सकती है।

इस साल की शुरूआत में, कैलिफोर्निया के वानिकी और अग्नि सुरक्षा विभाग (कैल फायर) ने आग के कारण के रूप में पीजीएंडई के स्वामित्व वाले उपकरणों का हवाला दिया, जिसने शास्ता और तेहामा काउंटी में 56,000 एकड़ से अधिक पेड़ जला दिए।

आग ने 200 से अधिक संरचनाओं को नष्ट कर दिया, आठ वर्षीय फेयला मैकलियोड और उसकी मां अलैना रोवे मैकलियोड सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जो एक पिकअप ट्रक में जले हुए पाए गए थे।

पीड़ितों के पड़ोसी, करिन किंग को भी उनकी कार के बगल में सड़क के किनारे जला हुआ पाया गया था।

और चौथे शिकार, केनेथ वोसेन ने अस्पताल में जलने के कारण दम तोड़ दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.