logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अमेरिका के 'मदर ऑफ ऑल बम्स' के हमले में IS के 90 आतंकी ढेर

अमेरिका ने गुरुवार को अफगानिस्तान में सबसे बड़ा गैर परमाणु बम गिराया था। इसके बाद अफगानिस्तान से मिली अधिकारिक सूचना में इस बात की पुष्टि की गई है।

Updated on: 15 Apr 2017, 12:42 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका ने गुरुवार को अफगानिस्तान में सबसे बड़ा गैर परमाणु बम गिराया था। जिसमें 90 IS आतंकियों के मरने की पुष्टि हुई है। एएफपी के हवाले से इस हमले में 90 आईएसआईएस आतंकियों के मरने की पुष्टि हुई है।

यह बम खूंखार आतंकी संगठन आईएस गुफाओं पर गिराए गए हैं। बता दें कि इस हमले में शुरुआती आंकड़ों में 18 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी।

ऐसा पहली बार है कि जब अमेरिका ने जीबीयू-43 बम का इस्तेमाल किया है। शुरुआती खबरों के मुताबिक अमेरिका ने बम अफगानिस्तान के प्रांत नानगरहर में गिराया है।

और पढ़ें: अमेरिका ने अफगानिस्तान में ISIS आतंकियों पर गिराए गए 'महाबम' का वीडियो जारी किया

ब्लास्ट का रेडियस करीब 300 मीटर बताया जा रहा है। अमेरिकी रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि स्थानीय समय अनुसार तकरीबन 7 बजे बम को एमसी-130 लड़ाकू विमान से गिराया गया है।

संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक, अमेरिका द्वारा गिराए गए बम का निकनेम एमओएबी (मदर ऑफ ऑल बम) है।

और पढ़ें: पाकिस्तान ने रॉ के तीन जासूसों को पकड़ने का दावा किया