logo-image

अमेरिका ने भूटान को कोविड-19 वैक्सीन की 5 लाख खुराकें भेंट कीं

अमेरिका ने भूटान को कोविड-19 वैक्सीन की 5 लाख खुराकें भेंट कीं

Updated on: 12 Jul 2021, 11:15 PM

नई दिल्ली/वाशिंगटन:

अमेरिका ने सोमवार को कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए भूटान को मॉडर्ना वैक्सीन की 500,000 खुराक भेंट की।

नई दिल्ली में अमेरिकी दूतावास द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका से उपहार में दी गई मॉडर्ना कोविड-19 वैक्सीन की 500,000 खुराक सोमवार को भूटान के पारो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची।

बयान में कहा गया है कि वैक्सीन की खुराक अमेरिकी सरकार और अमेरिकी लोगों द्वारा बिडेन-हैरिस प्रशासन के कोविड-19 महामारी को समाप्त करने के वैश्विक प्रयासों के हिस्से के रूप में दान की गई थी।

चार्ज डी अफेयर्स के राजदूत अतुल केशप ने कहा, संयुक्त राज्य अमेरिका को भूटान और उसके लोगों के साथ हमारी पुरानी दोस्ती पर गर्व है। भूटान के अपने लोगों को सुरक्षित और प्रभावी कोविड-19 टीके प्रदान करने के प्रयासों का समर्थन करना भारत-प्रशांत क्षेत्र और दुनिया भर में संयुक्त राज्य के नेतृत्व को प्रदर्शित करता है।

बयान में कहा गया है कि मॉडर्ना टीके का आगमन भूटान का समर्थन करने के संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रयासों का नवीनतम उदाहरण है क्योंकि यह कोविड-19 के प्रसार का मुकाबला करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.