logo-image

यूएस डीएफसी के सीओओ वैश्विक स्वास्थ्य निवेश को बढ़ावा देने के लिए आएंगे भारत

यूएस डीएफसी के सीओओ वैश्विक स्वास्थ्य निवेश को बढ़ावा देने के लिए आएंगे भारत

Updated on: 16 Oct 2021, 03:00 PM

नई दिल्ली:

यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (डीएफसी) के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) डेविड मार्चिक वैश्विक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और पूरे देश में कोविड-19 वैक्सीन उत्पादन क्षमता का विस्तार करने में मदद करने के साथ अपने निवेश को आगे बढ़ाने के लिए भारत का दौरा करेंगे।

मार्चिक एक प्रतिनिधिमंडल के साथ 24 अक्टूबर को भारत पहुंचेंगे।

प्रतिनिधिमंडल हैदराबाद स्थित वैक्सीन निर्माता बायोलॉजिकल ई के कार्यालय का दौरा करेगा और वैक्सीन निर्माण के लिए पर्याप्त क्षमता वाली एक नई सुविधा खोलने के लिए फार्मा के प्रमुख के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करेगा।

प्रस्तावित समझौता ज्ञापन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और क्वाड देशों के तीन नेताओं, ऑस्ट्रेलिया, भारत और जापान द्वारा निर्धारित ऐतिहासिक प्रतिबद्धता के समर्थन में है।

डीएफसी के समर्थन का अनुमान है कि 2022 के अंत तक दुनिया भर में लगभग दो अरब कोविड-19 वैक्सीन खुराक का उत्पादन करने के लिए क्षमता विस्तार की सुविधा के लिए कई परियोजनाएं पाइपलाइन में हैं।

एजेंसी डीएफसी की वैश्विक स्वास्थ्य और समृद्धि पहल के तहत कम संसाधन वाले वातावरण के लिए डिजाइन किए गए महत्वपूर्ण चिकित्सीय उपकरणों तक पहुंच बढ़ाने और चिकित्सा उपकरणों को पेश करने पर भी काम कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.