logo-image

यूएस सीडीसी ने नया स्कूल मार्गदर्शन जारी किया, फिर से पूरी तरह खोलने की अपील

यूएस सीडीसी ने नया स्कूल मार्गदर्शन जारी किया, फिर से पूरी तरह खोलने की अपील

Updated on: 10 Jul 2021, 06:00 PM

वाशिंगटन:

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने एक नया मार्गदर्शन जारी किया है, जिसमें स्कूलों को फिर से पूरी तरह खोलने का आग्रह किया गया है, मगर यह देखा जाएगा कि शमन उपायों को लागू किया जा सकता है या नहीं।

शुक्रवार को जारी नए मार्गदर्शन में कहा गया है, छात्रों को इन-पर्सन लर्निग से फायदा होता है, और फॉल 2021 में इन-पर्सन इंस्ट्रक्शन में सुरक्षित रूप से लौटना प्राथमिकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सीडीसी के हवाले से कहा कि टीकाकरण को बढ़ावा देने से स्कूलों को व्यक्तिगत रूप से सीखने के साथ-साथ पाठ्येतर गतिविधियों और खेलों में सुरक्षित रूप से लौटने में मदद मिल सकती है।

सीडीसी ने सिफारिश की है कि स्कूल की कक्षाओं के भीतर छात्रों के बीच कम से कम 3 फीट की शारीरिक दूरी बनाए रखें। साथ ही वे लोग इनडोर मास्क पहनें, जिन्हें पूरी तरह से टीका नहीं लगाया गया है, ताकि संचरण जोखिम को कम किया जा सके।

सीडीसी ने कहा, कोविड-19 की रोकथाम की रणनीति छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों सहित लोगों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है, जिनका पूरी तरह से टीकाकरण नहीं हुआ है, खासकर मध्यम से उच्च सामुदायिक प्रसारण स्तर के क्षेत्रों में।

अमेरिका भर में स्कूल मार्च 2020 से बंद हैं, क्योंकि कोविड-19 महामारी ने जोर पकड़ लिया और छात्रों को घर पर ही ऑनलाइन पढ़ाई के लिए कहा गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.