logo-image

इंस्टाकार्ट के भारतीय-अमेरिकी संस्थापक अपूर्वा मेहता ने सेवा से हटने की घोषणा की

इंस्टाकार्ट के भारतीय-अमेरिकी संस्थापक अपूर्वा मेहता ने सेवा से हटने की घोषणा की

Updated on: 23 Jul 2022, 02:15 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका स्थित इंस्टाकार्ट के संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष अपूर्वा मेहता ने लगभग एक दशक पहले स्थापित ऑनलाइन किराना डिलीवरी सेवा से हटने की घोषणा की है।

इंस्टाकार्ट ने घोषणा की है कि सीईओ फिदजी सिमो को निदेशक मंडल के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है।

मेहता ने शुक्रवार देर रात एक ट्वीट में कहा, चूंकि मैंने एक साल पहले सीईओ से कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में शुरू किया था, मुझे एहसास हुआ कि मैं एक नए मिशन को आगे बढ़ाना चाहता हूं और मैं इसे उसी एकमात्र फोकस के साथ करना चाहता हूं, जो मैंने इंस्टाकार्ट के निर्माण के दौरान किया था। बोर्ड से हटने से मुझे ऐसा करने की अनुमति मिल जाएगी।

फेसबुक के पूर्व कार्यकारी सिमो ने इंस्टाकार्ट के सीईओ के रूप में पदभार संभाला है और बोर्ड के भविष्य के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे।

सिमो ने कहा, मेहता को एक दशक से अधिक समय पहले एहसास हुआ था कि किराने की डिलीवरी एक मुख्य उपभोक्ता आवश्यकता थी। उन्होंने एक सफल मॉडल बनाने के लिए टीम के साथ अथक प्रयास किया, जो उपभोक्ताओं को अपने पसंदीदा ग्रॉसर्स से उसी दिन डिलीवरी का उपयोग करने की अनुमति देता है।

सिमो ने उन्हें पिछले एक दशक में इंस्टाकार्ट के लिए किए गए सभी कार्यो के लिए धन्यवाद दिया।

इंस्टाकार्ट, अपने मार्केटप्लेस पर उत्तरी अमेरिका के 5,500 से अधिक शहरों में 70,000 से अधिक स्टोर से ऑनलाइन शॉपिंग, डिलीवरी और पिकअप सेवाओं की सुविधा के लिए 800 से अधिक राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और स्थानीय खुदरा ब्रांडों के साथ भागीदार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.