News Nation Logo

उर्मिला मातोंडकर खेलेंगी नई सियासी पारी, कल शिवसेना में होंगी शामिल

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर एक बार फिर नए सिरे से सियासी सफर शुरू करने जा रही हैं. इस बार वह महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना का दामन थामने वाली हैं. सोमवार को वह शिवसेना में शामिल हो सकती हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Nov 2020, 03:56:52 PM
Urmila mahondkar

उर्मिला मातोंडकर खलेंगी नई सियासी पारी, कल शिवसेना में होंगी शामिल (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

बॉलीवुड की रंगीला गर्ल उर्मिला मातोंडकर एक बार फिर सियासत में कदम रखने जा रही हैं. वह नए सिरे से अपना सफर शुरू करने जा रही हैं. इस बार वह शिवसेना का दामन थामेंगी. उनके सोमवार को शिवसेना में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं.  

दरअसल महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद का सदस्य बनाने की तैयारी में थी. सरकार ने उनका नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेजा था. महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी की सरकार ने राज्यपाल के पास 12 नामों की सूची भेजी थी, जिन्हें राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद भेजा जाना है. 

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद में 'कमल' खिलाने उतरे अमित शाह, रोड शो शुरू

महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी का महा विकास अघाड़ी गठबंधन है. राज्यपाल के पास जिन 12 लोगों के नाम भेजे गए हैं उनमें तीनों ही दलों के चार-चार नेता शामिल हैं. एनसीपी की ओर से एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, यशपाल भिंगे और आनंद शिंदे का नाम भेजा है. वहीं कांग्रेस ने रजनी पाटिल, सचिन सावंत, मुझफ्फर हुसैन और अनिरुद्ध वनकर का नाम भेजा है. शिवसेना की ओर से उर्मिला मातोंडकर, चंद्रकांत रघुवंशी, विजय करंजकर और नितीन बानगुडे पाटिल का नाम भेजा है. इसके बाद से ही ऐसे कयास लगाए जाने लगे थे कि उर्मिला जल्द ही शिवसेना में शामिल हो सकती हैं. 

कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था चुनाव
उर्मिला मातोंडकर इससे पहले कांग्रेस में थीं. उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर उत्तर मुंबई से 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था. हालांकि उन्हें बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने भारी मतों से हरा दिया था. 

First Published : 29 Nov 2020, 02:30:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.