logo-image

मध्य प्रदेश में लापरवाही पर 3 बिजली अफसर निलंबित

मध्य प्रदेश में लापरवाही पर 3 बिजली अफसर निलंबित

Updated on: 22 Jul 2022, 01:00 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में बिजली महकमे में लापरवाही और गड़बड़ी पर तीन अफसरों को निलंबित किया गया है।

बताया गया है कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अनियमितता, कत्र्तव्य में लापरवाही और कत्र्तव्य के प्रति सजग नहीं रहने के आरोप में उप महाप्रबंधक (चालू प्रभार) यशपाल सचदेवा, प्रबंधक पुलस्थ पांडे एवं सहायक प्रबंधक एम.सी. गुप्ता को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि, भिण्ड वृत्त के गोहद संभाग में पदस्थ यशपाल सचदेवा उपमहाप्रबंधक (चालू प्रभार) अनुपस्थित रहे और उन्होंने बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने में अपने कर्तव्यों का निर्वाहन नहीं किया। इसी प्रकार भिण्ड वृत्तांतर्गत गोहद संभाग में पदस्थ प्रबंधक पुलस्थ पाण्डे एवं सहायक प्रबंधक एम.सी. गुप्ता को चितौरा उपकेन्द्र से आबादी फीडर से कृषि फीडरों की टैपिंग अवैध रूप से जुड़ी पाए जाने, राजस्व वसूली कार्यों में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया गया है।

कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने कहा है कि उपभोक्ता सेवा सर्वोपरि है। उपभोक्ताओं को कंपनी बेहतर से बेहतर सेवाएं देने के लिए कृत संकल्पित है और इसी दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने मैदानी अधिकारियों से कहा है कि वे उपभोक्ता सेवा और कंपनी की योजनाओं का लाभ पात्र उपभोक्ताओं को प्रदान करें तथा सजगता से कार्य करें।

उन्होंने अधिकारी और कर्मचारियों को सचेत किया कि आर्थिक अनियमितताओं के मामलों में सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.