News Nation Logo
Banner

दिल्ली के शाहीन बाग में PFI और CFI के ठिकानों पर UP STF ने की छापेमारी

उत्तर प्रदेश की एसटीएफ की टीम ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दिल्ली दफ्तर में छापेमारी की है. आपको बता दें कि पीएफआई का ये दफ्तर दिल्ली के शाहीन बाग में स्थित है. यूपी एटीएस की ये छापेमारी केरल से गिरफ्तार किए गए पीएफआई के सदस्य रउफ शरीफ से पूछताछ के बाद की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 21 Feb 2021, 03:00:21 PM
shaheen bagh

शाहीन बाग (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • यूपी एटीएस ने पीएफआई दफ्तर में की छापेमारी
  • दिल्ली के शाहीन बाग दफ्तर में यूपी एटीएस का छापा
  • केरल से गिरफ्तार रउफ से पूछताछ के बाद छापेमारी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की एसटीएफ की टीम ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दिल्ली दफ्तर में छापेमारी की है. आपको बता दें कि पीएफआई का ये दफ्तर दिल्ली के शाहीन बाग में स्थित है. यूपी एटीएस की ये छापेमारी केरल से गिरफ्तार किए गए पीएफआई के सदस्य रउफ शरीफ से पूछताछ के बाद की गई है. आपको बता दें कि यूपी एसटीएफ की टीम सिर्फ PFI के दिल्ली दफ्तर में छापेमारी नहीं की है, यूपी एटीएस ने इसके अलावा पीएफआई के कई और दफ्तरों और ठिकानों पर छापेमारी की है. PFI के लोगों से पूछताछ के बाद मिले अहम सुराग़ के आधार पर UPSTF ने की पीएफआई के कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की है.

थाना मांट मथुरा पर पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 199/2020 जिसकी विवेचना यूपी एसटीफ के द्वारा की जा रही है, की विवेचना के दौरान पीसीआर पर लिए गए अभियुक्तों से पूछतांछ से प्राप्त अभिसूचना के आधार पर आज दिल्ली स्थित पीफआई और सीफआई के ठिकानों पर कोर्ट से सर्च वॉरंट प्राप्त कर नियमानुसार सर्च और सीज़र की कार्यवाही की जा रही है. 

आपको बता दें कि यूपी एसटीएफ ने PFI स्टूडेंट विंग के रउफ शरीफ को केरल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर यूपी आई है. यूपी एटीएस ने रउफ शरीफ से पूछताछ की जिसमे मिली जानकारी के बाद यूपी एटीएस ने दिल्ली के शाहीन बाग स्थित पीएफआई के दफ्तर में छापेमारी की है. आपको बता दें कि रउफ के खिलाफ के खिलाफ यूपी के हाथरस में दंगा भड़काने के लिए फंडिंग का और उत्तर प्रदेश में CAA/NRC प्रोटेस्ट के दौरान हिंसा की साजिश का आरोप है. यूपीएटीएस ने रउफ को केरल से गिरफ्तार किया था.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने रउफ शरीफ को केरल में गिरफ्तार किया था. रउफ शरीफ को पुलिस प्रोडक्शन पर लेकर आई है. रउफ शरीफ पीएफआई स्टूडेंट विंग के CFI का जनरल सेक्रेटरी है. आपको बता दें कि पिछले साल उत्तर पूर्वी दिल्ली जिले में हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस एसआईटी (Delhi Police) ने लगभग 3400 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया था. जबकि 55 लोगों को शस्त्र अधिनियम (Arms Act) के तहत गिरफ्तार किया गया था. बता दें कि मथुरा जाते समय 4 CFI के सदस्य गिरफ्तार हुए थे. पूछताछ में खुलासा हुआ था कि हाथरस में दंगा फैलाने की साजिश थी. यूपी एसटीएफ ने रउफ शरीफ से हाथरस में दंगे वाली साजिश और फंडिंग के बारे में पूछताछ की है.

First Published : 21 Feb 2021, 02:32:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.