logo-image

राज्यसभा चुनाव : निषाद पार्टी के इकलौते विधायक विजय मिश्रा क्रॉस वोटिंग के मामले में पार्टी से निलंबित

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के दौरान पार्टी के निर्धारित उम्मीदवार से हटकर बीजेपी प्रत्याशी को वोट देने वाले निषाद पार्टी के इकलौते विधायक विजय मिश्रा को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

Updated on: 24 Mar 2018, 04:35 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के दौरान पार्टी के निर्धारित उम्मीदवार से हटकर बीजेपी प्रत्याशी को वोट देने वाले निषाद पार्टी के इकलौते विधायक विजय मिश्रा को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। विजय मिश्रा ने शुक्रवार को हुए लखनऊ में राज्यसभा चुनाव के दौरान बीजेपी प्रत्याशी अनिल अग्रवाल को अपना वोट दिया था।

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने पार्टी की विचार धारा से अलग हटकर वोट करने और अनुशासनहीनता के आरोप में विधायक विजय मिश्रा को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

संजय निषाद ने कहा,' जब सभी पार्टियों ने विजय मिश्रा के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए थे तब हमने उन्हें टिकट देकर विधानसभा पहुंचाया। उन्होंने पार्टी और मतदाताओं के साथ धोखा किया है। समय आने पर पार्टी और कार्यकर्ता उन्हें सही जवाब देंगे।'

गौरतलब है कि विजय मिश्रा पार्टी के इकलौते विधायक थे। राज्यसभा चुनाव के दौरान उन्होंने बीएसपी प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर के खिलाफ वोट किया जिस कारण उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: शाह ने नायडू पर बोला हमला, कहा-राजनीति से प्रेरित होकर तोड़ा गठबंधन