logo-image

छात्र के ट्रांसफर सर्टिफिकेट पर यूपी प्रिंसिपल की अपमानजनक टिप्पणी, जांच के आदेश

छात्र के ट्रांसफर सर्टिफिकेट पर यूपी प्रिंसिपल की अपमानजनक टिप्पणी, जांच के आदेश

Updated on: 12 Nov 2021, 06:25 PM

प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश):

प्रतापगढ़ जिले के एक इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल ने कथित तौर पर कक्षा 12 के एक छात्र के ट्रांसफर सर्टिफिकेट (टीसी) पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए एक घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

जिला विद्यालय निरीक्षक प्रतापगढ़ सर्वदानंद ने बताया कि मामला आईजीआरएस पोर्टल के माध्यम से शिक्षा विभाग के अधिकारियों के संज्ञान में आया है।

प्रतापगढ़ जिले के जागेश्वर इंटर कॉलेज के प्राचार्य पर टिप्पणी लिखने का आरोप लगा है।

डीआईओएस ने आगे कहा कि विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई शुरू की जाएगी।

हालांकि उन्होंने कहा कि किसी भी छात्र के ट्रांसफर सर्टिफिकेट पर इस तरह की टिप्पणी करना उचित नहीं है। अधिकारी मामले से जुड़े तथ्यों की जांच कर रहे हैं और कार्रवाई शुरू की जाएगी।

उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्होंने इस मुद्दे पर कॉलेज के अधिकारियों से बात की थी।

छात्र के परिजनों ने जब इस संबंध में प्राचार्य से बात करने का प्रयास किया तो उन्होंने यह कहकर उनका मजाक उड़ाते हुए इनकार कर दिया कि छात्र को देश के किसी भी कॉलेज में प्रवेश नहीं मिलेगा।

प्रारंभिक रिपोटरें में दावा किया गया है कि 27 अक्टूबर को कॉलेज परिसर में छात्रों के दो समूहों के बीच आमना-सामना हुआ। इस घटना के बाद, अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू की और पीड़ित सहित कुछ गलत छात्रों को दंडित किया।

पीड़ित छात्र, (जिसे कथित रूप से अन्य छात्रों के साथ दंडित किया गया था) ने कॉलेज के अधिकारियों से ट्रांसफर प्रमाण पत्र मांगा था, जिसके बाद कॉलेज के प्रिंसिपल ने कथित तौर पर उनकी टीसी पर टिप्पणी लिखी थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.