logo-image

यूपी पुलिस अधिकारी ने अपने जूनियर पर लगाया जातिवादी अपशब्द कहने का आरोप, जांच जारी

यूपी पुलिस अधिकारी ने अपने जूनियर पर लगाया जातिवादी अपशब्द कहने का आरोप, जांच जारी

Updated on: 29 Jul 2021, 01:45 PM

चंदौली (उत्तर प्रदेश):

एक इंस्पेक्टर की ओर से कथित तौर पर एक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(एएसपी) को धमकी देने का मामला सामने आया है, जिसके बाद अधिकारी अनिल कुमार ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) वाराणसी जोन को एक पत्र लिखा है। अधिकारी ने मुख्यमंत्री और एससी/एसटी आयोगों को भी इस सिलसिले में पत्र लिखा है।

एएसपी ने पत्र को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया, जो वायरल हो गया है।

पुलिस महानिरीक्षक, वाराणसी रेंज, एस.के.भगत एडीजी वाराणसी जोन बृजभूषण के निर्देश पर मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं मामले की जांच कर रहा हूं। उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, एएसपी (ऑपरेशन) चंदौली के पुलिस लाइन के रिकॉर्ड में गड़बड़ी का पता चलने के बाद एक उनके और इंस्पेक्टर के बीच तीखी बहस हुई। घटना एक बंद कमरे में हुई जहां केवल एएसपी और इंस्पेक्टर मौजूद थे। अब दोनों एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं। उनके अलग-अलग बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

एसपी चंदौली अमित कुमार ने शुरू में मामले की जांच की थी।

एएसपी द्वारा शिकायत पत्र को सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने को भी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अनुशासनहीनता के रूप में देखा जा रहा है।

भगत ने कहा कि वह जल्द ही अपनी जांच रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को सौंपेंगे, जिसके बाद मामले में कार्रवाई की जाएगी।

अपने पत्र में, एएसपी ने कहा था कि 20 जुलाई को उन्होंने पुलिस लाइन का निरीक्षण किया था और विवरण देखने के लिए नियुक्ति रजिस्टर मांगा था। एएसपी ने अपने वायरल पत्र में आरोप लगाया कि कनिष्ठ कर्मचारियों ने उन्हें सूचित किया कि ऐसी सभी नियुक्तियां निरीक्षक द्वारा की जा रही हैं और कोई रिकॉर्ड नहीं रखा जा रहा है।

इसके बाद, उन्होंने निरीक्षक को सुधारात्मक उपाय शुरू करने का समय दिया।

अधिकारियों ने पुष्टि की कि मंगलवार को एएसपी ने निरीक्षक को एक रजिस्टर के साथ बुलाया था, जब उनके बीच कथित रूप से बहस हुई थी।

बाद में एएसपी ने अपने पत्र में आरोप लगाया कि इंस्पेक्टर ने न केवल उनके खिलाफ जातिवादी टिप्पणी की, बल्कि उन्हें धमकी भी दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.