logo-image

यूपी पुलिस ने बकरीद को लेकर जारी की एडवाइजरी, सामूहिक नमाज पर रोक, खुले स्थानों में कुर्बानी बैन

मुसलमानों का खास त्योहार ईद-उल-अजहा यानी बकरीद एक अगस्त को मनाया जाएगा. मुस्लिम समुदाय इस मौके पर जानवरों की कुर्बानी करता है. इसे देखते हुए डीजीपी मुख्यालय ने दिशा-निर्देश जारी किया है.

Updated on: 28 Jul 2020, 04:29 PM

नई दिल्ली :

मुसलमानों का खास त्योहार ईद-उल-अजहा यानी बकरीद एक अगस्त को मनाया जाएगा. मुस्लिम समुदाय इस मौके पर जानवरों की कुर्बानी करता है. इसे देखते हुए डीजीपी मुख्यालय ने दिशा-निर्देश जारी किया है. बकरीद पर सामूहिक नमाज पर रोक लगा दी गई है. इसके साथ ही खुले स्थानों पर कुर्बानी से रोक है.

इसके साथ ही डीजीपी मुख्यालय की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि मुस्लिम भाई अपने घरों में रहकर बकरीद का त्योहार मनाएं और किसी भी जगह पर भीड़ इकट्ठा करने से परहेज करें. गैर मुस्लिम क्षेत्रों में खुले में मांस ले जाने पर भी रोक है.

यूपी पुलिस ने धर्मगुरुओं से भी अपील है कि कोरोना संकट को देखते हुए सामूहिक नमाज ना करने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाए.

इसे भी पढ़ें:राम मंदिर के भूमि पूजन में पीएम मोदी का शामिल होना शपथ का उल्लंघन, बोले ओवैसी

ईद को मौके पर थानाध्यक्ष और क्षेत्राधिकारियों को भी सख्त हिदायत दी गई है कि वो छोटी से छोटी वारदात को संजीदगी से लें और तुरंत घटनास्थल पर पहुंकर मामले को हल करें. साथ ही सांप्रदायिक दंगे न हों इसके लिए भी तैयारी करने की हिदायात दी गई है.