logo-image

यूपी पुलिस ने आवारा पशुओं को स्कूल में बंद करने के आरोप में 10 लोगों को किया गिरफ्तार

यूपी पुलिस ने आवारा पशुओं को स्कूल में बंद करने के आरोप में 10 लोगों को किया गिरफ्तार

Updated on: 30 Dec 2021, 02:00 PM

शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश):

उत्तर प्रदेश के एक प्राथमिक विद्यालय के अंदर आवारा पशुओं के झुंड को बंद करने के आरोप में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया और बाद में रिहा कर दिया गया।

किसानों ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस को मवेशियों को छोड़ने से रोकने की कोशिश की।

घटना लेहरावर गांव की है, जो जलालाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

मवेशियों की खोज स्कूल के शिक्षकों ने की, जिन्होंने पुलिस को बुलाया।

जलालाबाद के थाना प्रभारी कमल सिंह अपनी टीम के साथ स्कूल पहुंचे और स्कूल परिसर के अंदर 30 आवारा मवेशियों को देखा।

उनकी टीम ने गेट खोलने का प्रयास किया तो किसानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की और एक वरिष्ठ अधिकारी से आश्वासन की मांग की। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया।

एक महिला जो मवेशियों की समस्या का भी विरोध कर रही थी, उसने कहा, हम बस चाहते हैं कि आवारा मवेशियों को हमारे गांव से बाहर रखा जाए क्योंकि वे हमारी फसलों को नष्ट कर रहे हैं, स्थानीय निवासियों पर हमला कर रहे हैं और हमारे जीवन को परेशान कर रहे हैं। हम उन्हें नहीं खिला सकते हैं, सरकार को उनके लिए एक आश्रय गृह स्थापित करना चाहिए। हम इस मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझाना चाहते हैं।

मीडिया को संबोधित करते हुए, कमल सिंह ने कहा, स्कूल लगभग एक घंटे की देरी के बाद खोला गया और उसके बाद अधिकांश छात्र कक्षाओं में उपस्थित हुए। हमने ग्राम पंचायत अधिकारियों से आवारा मवेशियों को किसी भी नजदीकी गौशाला में स्थानांतरित करने का भी अनुरोध किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.