logo-image

यूपीः तीन तलाक पर रीता बहुगुणा से मिले मुस्लिम महिला संगठन

प्रतिनिधीमंडल ने मीटिंग के दौरान कहा कि ऐसे महिलाओ के रोजगार और इनके बच्चो की पढ़ाई को लेकर सरकार कदम उठाए।

Updated on: 04 Apr 2017, 01:33 PM

नई दिल्ली:

तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम विमान लीग का प्रतिनिधिमंडल योगी आदित्यनाथ सरकार में महिला बाल विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी से मिलने पहुंची। इस दौरान प्रतिनिधीमंडल के सदस्यों ने कई अन्य मुद्दों पर भी बातचीत किया।

मीटिंग के बाद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि ऑल इंडिया मुस्लिम मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य सहिस्ताम्बर और नाईस हसन मिहलाओं की कई समस्याओं को लेकर मिलने पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने अपनी बात रखी।

रीता बहुगुणा ने बताया कि इस मामले को सुनने के लिए राज्य के मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुझे अधिकृत किया था। जिसके बाद मैं उनसे मिली। दरअसल ये महिलाएं तीन तलाक के मुद्दे पर योगी आदित्यनाथ से मिलाना चाहते थे।

महिला बाल विकास मंत्री ने कहा कि सभी जानते है कि मुस्लिम समुदाय में किस तरह पुरुष छोटी छोटी बात पर तलाक देकर आगे बढ़ जाते है। मुस्लिम मौलाना ये कहते है कि शरीयत के लिहाज से वो कुछ नही कर सकते।

प्रतिनिधीमंडल ने मीटिंग के दौरान कहा कि ऐसे महिलाओ के रोजगार और इनके बच्चो की पढ़ाई को लेकर सरकार कदम उठाए। शादियों का रजिस्ट्रेशन हो ताकि शादी कानूनी रूप से मजबूत हो।

इसे भी पढ़ेंः यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की पहली बैठक आज, किसानों की कर्ज माफी पर हो सकता है फैसला

मीटिंग के बाद रीता बहुगुणा जोशी ने बताया कि इनकी सभी बातों को लिखित रूप से मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे और जो महिलाओ की मांग है सीएम साहब से मिलने की वो भी आगे रखूंगी।

इसे भी पढ़ेंः सूफी मौलवियों की PM मोदी से मांग, बीफ पर बैन पूरे देश में लगना चाहिए