News Nation Logo

डॉक्टर कफील खान को समाजवादी पार्टी ने बनाया MLC उम्मीदवार 

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 16 Mar 2022, 05:33:15 PM
dr kafil

डॉक्टर कफील खान को समाजवादी पार्टी  बना सकती है MLC उम्मीदवार  (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

गोरखपुर के चर्चित  डॉ. कफील खान को देवरिया-कुशीनगर स्थानीय नगर निकाय विधान परिषद सदस्य के होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. डॉ. कफील को गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर निलंबित किया गया था. कफील खान सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. उन्होंने आज ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और गोरखपुर हॉस्पिटल ट्रेजिडी पर लिखी पुस्तक भेंट की.

कफील खान को गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल (BRD Hospital) में  ऑक्सीजन की कमी की वजह से बच्चों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी के आदेश पर निलंबित कर दिया गया था. इसके बाद सीएए के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान कथित रूस से देश विरोधी बयान देने के आरोप में रासुका के तहत जेल भेज दिया गया था। लेकिन, लंबी जद्दोजहद के बाद उन्हें इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर रिहा किया गया था. 

कफील खान के रिहाई के बाद से ही उनके राजनीतिक पार्टी ज्वाइन करने की खबरें आती रही है. इससे पहले उनके कांग्रेस में भी जाने की खबर आई थी. लेकिन बाद में ऐसा कुछ नहीं हुआ . अब एक बार फिर से खबर है कि डॉ. कफील खान को समाजवादी पार्टी विधान परिषद का सदस्य बना सकती है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद अब सूबे में विधान परिषद  चुनाव(UP MLC Election)के लिए सियासी घमासान मचा हुआ है. दरअसल, सूबे की 36 विधान परिषद (MLC) सीटों के लिए 9 अप्रैल को  मतदान होना है. नतीजे 12 अप्रैल को आएंगे. 

विधान परिषद चुनाव के पहले चरण का नामांकन 15 मार्च से 19 मार्च तक चलेगा. इसके बाद 21 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, जबकि 23 मार्च तक नामांकन वापस लेने की तारीख. वहीं, दूसरे चरण में छह सीटों के लिए नामांकन 15 मार्च से शुरू होंगे और 22 मार्च नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि है. 23 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 25 मार्च को नामांकन पत्र वापस लिए जाएंगे. दोनों ही चरणों के लिए नौ अप्रैल को मतदान होगा जबकि 12 अप्रैल को नतीजे आएंगे.

First Published : 15 Mar 2022, 08:38:07 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.