logo-image

अपनी पसंद की पार्टी को वोट न देने पर यूपी के शख्स ने पत्नी को घर से निकाला

अपनी पसंद की पार्टी को वोट न देने पर यूपी के शख्स ने पत्नी को घर से निकाला

Updated on: 23 Mar 2022, 12:40 PM

बरेली:

बरेली में हुई एक अजीबोगरीब घटना में, एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया क्योंकि उसने हाल ही में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उसकी पसंद की पार्टी को वोट नहीं दिया था।

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने अब राज्य पुलिस से प्राथमिकी दर्ज करने और अपनी पत्नी की कथित तौर पर पिटाई करने और उसे घर से बाहर निकालने के लिए उस व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

पति ने 21 वर्षीय महिला को तलाक देने की धमकी भी दी है।

पुलिस ने कहा कि महिला ने अभी तक अपने पति के खिलाफ आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई है।

खबरों के मुताबिक, महिला ने 11 मार्च को बरेली के बारादरी इलाके में अपने पति के घर को छोड़ने के लिए मजबूर किया जब उसने एक रिश्तेदार को बताया कि वह खुश है कि उसने जिस उम्मीदवार को वोट दिया, वह चुनाव जीत गया।

महिला ने कहा कि उसने जिस पार्टी को वोट दिया, उसने भारत में मुस्लिम महिलाओं की स्थिति में सुधार के लिए कड़े कानून लाए।

उसके पति द्वारा उसकी पिटाई करने के बाद, उसने एक एनजीओ से मदद मांगी, जिसने मीडिया में इस मुद्दे को उठाया और पुलिस को सूचित किया।

मीडिया रिपोर्ट्स पर संज्ञान लेते हुए एनसीडब्ल्यू चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखकर महिला के पति और उसके ससुराल वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

इस जोड़े ने 2021 में प्रेम विवाह किया था और दोनों परिवार पड़ोसी हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.