logo-image

डरावनी यादों के साथ काबुल से लौटा यूपी का शख्स

डरावनी यादों के साथ काबुल से लौटा यूपी का शख्स

Updated on: 30 Aug 2021, 05:20 PM

बलिया:

काबुल के पास लोहे की ग्रिल बनाने वाली कंपनी में काम करने वाले उत्तर प्रदेश के राजेश पांडेय डरावनी यादों के साथ घर लौट आए हैं।

राजेश काबुल में अपना बहुत सारा सामान छोड़ कर वापस आए हैं। उन्होंने बताया कि जब तालिबान ने सत्ता संभाली थी, तब अराजकता की स्थिति थी। हमें 10 घंटे से अधिक संघर्ष करना पड़ा था। हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए 8 किमी की दूरी तय करने में घंटों लग गए थे। चारों ओर बमबारी और गोलीबारी हो रही थी।

पांडे ने कहा कि भारतीय एक समूह में घूम रहे थे और हवाई अड्डे से केवल सौ मीटर की दूरी पर थे जब तालिबान ने लगभग 150 भारतीय नागरिकों का अपहरण कर लिया और उन्हें 21 अगस्त को एक सुनसान जगह पर ले गए थे।

उन्होंने कहा कि कई मौकों पर, मैंने घर लौटने और अपने परिवार से फिर से मिलने की सभी उम्मीदें खो दी थीं। लेकिन, भारत सरकार का धन्यवाद, जिन्होंने हमें बचा लिया और सुरक्षित घर वापस ले आए।

पांडे को अफगानिस्तान से लौटे छह दिन हो चुके हैं, लेकिन उनके घर आने-जाने वालों का सिलसिला थमा नहीं है।

एक रिश्तेदार का कहना है कि वे सभी उससे वहां की स्थिति के बारे में पूछते रहते हैं और उसे हर समय डरावनी कहानियां सुनाने के लिए मजबूर किया जाता है, जिससे वह और भी परेशान हो जाता है। लोग उनकी परेशानी नहीं समझ रहे हैं।

पांडे इस साल फरवरी में काबुल गए थे लेकिन अब उनकी वापसी की कोई योजना नहीं है।

राजेश ने कहा कि मैं यहां रहूंगा और कुछ ऐसा काम करने की कोशिश करूंगा जो मेरी आर्थिक स्थिति सुधार दे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.