News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेशः 45 दिनों में बुखार से 70 मासूम बच्चों की मौत, हॉस्पिटल में मचा हड़कंप

मरीजों की बढ़ती तादात के कारण अस्पताल में बेड भी खाली नहीं हैं. इस कारण मरीजों का इलाज जमीन पर बेड बिछाकर किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Abhiranjan Kumar | Updated on: 21 Sep 2018, 07:01:11 AM
बहराइच में बच्चों की मौत (फोटो- ANI)

बहराइच में बच्चों की मौत (फोटो- ANI)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में अलग अलग बुखार के कारण पिछले 45 दिनों में 70 मासूमों की मौत जिला अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई है. कई मासूमों की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है जबकि 86 लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करावाया गया है. बताया जा रहा है कि इस बीमारी के सबसे ज्यादा शिकार बच्चे हो रहे हैं. बुखार के कारण मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ती जा रही है.

मरीजों की बढ़ती तादात के कारण अस्पताल में बेड भी खाली नहीं हैं. इस कारण मरीजों का इलाज जमीन पर बेड बिछाकर किया जा रहा है. मौतों के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए पूरे अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया है.

डॉक्टरों के मुताबिक इस अस्पताल में बहराइच के अलावे श्रावस्ती, गोंडा और बलरामपुर के मरीज भी इलाज के लिए आते हैं. इस कारण भी अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. बताया जा रहा है कि पिछले 24 घंटे में इलाज के दौरान 5 बच्चों की मौत हो चुकी है.

इन पांच बच्चों में से दो बच्चे बर्थ एस्पेसिया दो बच्चों को दिमागी बुखार और एक को निमोनिया हुआ था. बताया जा रहा है कि बीते 24 घंटे में अस्पताल में 86 मरीज भर्ती किए गए हैं, जबकि जिला अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में 40 बेड ही उपलब्ध हैं.

मासूमों का इलाज करवाने पहुंचे परिजन अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. परिजनों का कहना है कि यहां समय पर इलाज नहीं हो रहा है इस कारण बच्चों की मौत हो रही है.

First Published : 21 Sep 2018, 06:51:21 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Up Bahraich Chidrens Died Fever

वीडियो