logo-image

राहुल गांधी के हाथरस जाने पर स्मृति ईरानी ने कहा- ये सब राजनीति है, इंसाफ के लिए नहीं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए हाथरस जाने का प्रयास करने के दो दिन बाद एक बार फिर वह पार्टी के कई नेताओं के साथ उत्तर प्रदेश के जिले में जाने का प्रयास करेंगे.

Updated on: 03 Oct 2020, 01:28 PM

नई दिल्ली:

 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए हाथरस जाने का प्रयास करने के दो दिन बाद एक बार फिर वह पार्टी के कई नेताओं के साथ उत्तर प्रदेश के जिले में जाने का प्रयास करेंगे. पार्टी नेताओं के अनुसार, राहुल गांधी के नेतृत्व में कई कांग्रेसी सांसद शनिवार की दोपहर हाथरस जाएंगे और 19 वर्षीय पीड़िता के परिवार से मिलेंगे. पार्टी के एक नेता ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल पीड़िता के परिवार से उनकी शिकायतों को सुनने के लिए परिवार के सदस्यों से मुलाकात करने जाएगी.

राहुत गांधी के आज हाथरस जाने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हमला बोलते हुए कहा, 'जनता ये समझती है कि उनकी(राहुल गांधी) हाथरस की तरफ कूच राजनीति के लिए है, इंसाफ के​ लिए नहीं.'


उन्होंने आगे कहा, 'मेरा मानना है कि SIT की रिपोर्ट आने के बाद आधिकारिक स्तर पर योगी जी उन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे जिन लोगों ने हस्तक्षेप किया या जिनकी वजह से पीड़िता को संपूर्ण न्याय न मिले इस प्रकार की साजिश रची गई.'

बता दें कि राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रियंका गांधी के साथ हाथरस जाने की कोशिश की थी. हालांकि उन्हें गौतम बुद्ध नगर जिले से गुजरने की अनुमति नहीं दी गई और उनके वाहनों को यमुना एक्सप्रेसवे पर रोक दिया गया.

कांग्रेस नेताओं ने इसके बाद हाथरस की ओर पैदल मार्च करना शुरू कर दिया था, जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों ने राहुल गांधी के साथ हाथापाई की. पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई में वह जमीन पर गिर पड़े थे. कांग्रेस नेताओं को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में लिया और फिर उन्हें दिल्ली वापस भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें: हाथरस केस: आरोपियों के पक्ष में सवर्ण समाज की पंचायत, धरने पर बैठे लोग

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को चंदपा क्षेत्र में चार लोगों ने एक अनुसूचित जाति की युवती का गैंगरेप किया और फिर गला दबाकर उसे मारने की कोशिश भी की, जिससे पीड़िता की जीभ कट गई. पीड़िता का इलाज बीते रविवार तक अलीगढ़ में चला लेकिन सोमवार (28 सितंबर) को उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया गया, जहां पीड़िता ने मंगलवार को अंतिम सांस ली.

इसके बाद उसके शव का पोस्टमार्टम किया गया और शाम को शव हाथरस के लिए रवाना कर दिया गया. यहां लाकर पुलिस ने बुधवार तड़के करीब 2:45 बजे पीड़िता के शव का अंतिम संस्कार कर दिया. जिसके बाद मामला बढ़ता जा रहा है और विपक्षी दल पुलिस के कृत्य पर सवाल खड़े कर रहे हैं.