logo-image

यूपी सरकार मेरठ में कोविड कमांड सेंटर को फिर से सक्रिय करेगी

यूपी सरकार मेरठ में कोविड कमांड सेंटर को फिर से सक्रिय करेगी

Updated on: 04 May 2022, 09:05 AM

मेरठ:

योगी आदित्यनाथ सरकार ने जिले में एक परिवार के दस व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर(आईसीसीसी) को सक्रिय करने का निर्णय लिया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि निगरानी टीमों को भी कमर कसने के लिए कहा गया है और जिले भर में सघन जांच अभियान चलाया जाएगा।

इस बीच अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों की भी रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर स्क्रीनिंग की जाएगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अखिलेश मोहन ने जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज को पर्याप्त ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

यह कार्रवाई साकेत क्षेत्र में एक परिवार के दस सदस्यों के संक्रमित होने के बाद की गई है। दो दिनों में यहां 20 नए कोरोना मामले सामने आए हैं।

सभी होम आइसोलेशन में हैं। संभागीय निगरानी अधिकारी (डीएसओ) डॉ अशोक तालियां ने कहा कि 10 में से एक सदस्य हाल ही में यात्रा करके आया था।

इसके साथ ही जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 38 पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस और जिला प्रशासन से भी सार्वजनिक स्थानों पर कोविड से संबंधित प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.