logo-image

यूपी सरकार स्कूलों में दो बहनों में से एक की फीस माफ करने पर कर रही है विचार

यूपी सरकार स्कूलों में दो बहनों में से एक की फीस माफ करने पर कर रही है विचार

Updated on: 03 Oct 2021, 03:20 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार दो बहनों, अगर वे एक ही निजी स्कूल या कॉलेज में पढ़ती हैं, तो दोनों में से एक के लिए ट्यूशन फीस माफ करने के प्रस्ताव पर विचार कर रही है।

उत्तर प्रदेश प्रमुख मंत्री ने शनिवार को लखनऊ में एक समारोह में कहा कि हमें लड़कियों की शिक्षा के लिए इस पर विचार करना चाहिए। अगर दो सगी बहनें एक ही निजी स्कूल या कॉलेज में पढ़ रही हैं, तो उन संस्थानों को उनमें से एक की ट्यूशन फीस माफ करने पर विचार करना चाहिए। सरकारी स्तर पर, हमें उन संस्थानों पर चर्चा कर रहे है। यदि वे (निजी संस्थान) इच्छुक नहीं हैं, तो विभाग को सरकारी स्तर पर काम करना पड़ेगा ताकि राज्य सरकार उन संस्थानों को (एक बहन की) ट्यूशन फीस का भुगतान करे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इससे बालिकाओं की शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा और माता-पिता को अपनी बेटियों को स्कूल भेजने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में तौर-तरीकों पर काम किया जा रहा है और यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे कि निजी शिक्षण संस्थान भी निर्णय का पालन करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.