logo-image

यूपी सरकार ने रात के कर्फ्यू से 2 दिन की राहत की घोषणा की

यूपी सरकार ने रात के कर्फ्यू से 2 दिन की राहत की घोषणा की

Updated on: 30 Aug 2021, 10:30 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार ने जन्माष्टमी त्योहार के मद्देनजर सोमवार और मंगलवार को राज्य भर में रात के कर्फ्यू में ढील देने की घोषणा की है।

सरकार ने रात 10 बजे और सुबह 6 बजे के बीच लागू रहने वाले रात के कर्फ्यू को छोड़कर सभी प्रतिबंधों को हटा दिया था।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने संवाददाताओं को बताया कि जन्माष्टमी का पर्व सभी पुलिस लाइन और जेलों सहित पूरे राज्य में परंपरा के अनुसार पूरे उत्साह और जोश के साथ मनाया जाएगा।

हालांकि, उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। साथ ही सभी भक्तों को मास्क पहनना और सैनिटाइजर का उपयोग करना आवश्यक होगा।

हाल ही में, कुछ जिलों में कोविड के मामलों में वृद्धि को देखते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को राज्य में रात के कर्फ्यू को कड़ा करने का निर्देश दिया था।

पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है और अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखने के लिए सोशल मीडिया पर निगरानी रखने को भी कहा है।

गोयल ने कहा, सभी वरिष्ठ अधिकारी फील्ड में रहेंगे और अपने अधिकार क्षेत्र के संवेदनशील क्षेत्रों में मौजूद रहेंगे।

इस बीच, मुख्यमंत्री जन्माष्टमी समारोह में शामिल होने के लिए सोमवार शाम मथुरा का दौरा करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.