logo-image

पाक पीएम से जुड़े मामले में 26 अगस्त को सुनवाई करेगी यूपी कोर्ट

पाक पीएम से जुड़े मामले में 26 अगस्त को सुनवाई करेगी यूपी कोर्ट

Updated on: 08 Aug 2021, 11:35 AM

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की एक अदालत 26 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करेगी ताकि उसकी स्थिति पर चर्चा की जा सके।

पाक प्रधानमंत्री के खिलाफ प्रतापगढ़ अदालत में एक आपराधिक शिकायत दर्ज की गई थी, जिसमें पाकिस्तान में भगवान गणेश के मंदिर को नष्ट करने की अनुमति देने के लिए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई थी।

शिकायतकर्ता, एक वकील और अखिल भारतीय ग्रामीण बार एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष, ज्ञान प्रकाश शुक्ला ने आरोप लगाया है कि भारत के सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए एक अनियंत्रित भीड़ द्वारा मंदिर को कथित रूप से नष्ट किया गया।

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि इस अपराध में अपराधियों के साथ खान का भी हाथ शामिल था, क्योंकि उनकी पार्टी के एक नेता ने मंदिर को नष्ट करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि यह पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ शुरू किए गए शीत युद्ध का हिस्सा है।

शिकायत का संज्ञान लेते हुए सिविल जज लालगंज ललिता यादव ने शिकायतकर्ता का बयान दर्ज करने और शिकायत की सुनवाई की जांच के लिए 26 अगस्त की तारीख तय की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.